ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार: 12 नए मामलों के साथ कोरोना मरीजों की संख्या हुई 591, 318 हुए ठीक

बिहार: 12 नए मामलों के साथ कोरोना मरीजों की संख्या हुई 591, 318 हुए ठीक

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शनिवार को राज्य के 7 जिलों से कोविड-19 के 12 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 591 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के...

बिहार: 12 नए मामलों के साथ कोरोना मरीजों की संख्या हुई 591, 318 हुए ठीक
हिन्दुस्तान,पटनाSat, 09 May 2020 09:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शनिवार को राज्य के 7 जिलों से कोविड-19 के 12 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 591 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य के 38 में से 37 जिले इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। सिर्फ जमुई जिला ही ऐसा है, जहां से अबतक कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है। बिहार के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि 12 नए केस में मुजफ्फरपुर में 3, अरवल में 3, नालंदा में 2, शेखपुरा, वैशाली, भोजपुर और सीवान में  एक-एक मरीज शामिल हैं।

दूसरी तरफ राज्य में कोरोना के मरीज लगातार ठीक भी हो रहे हैं। प्रदेश में अभी तक 318 कोरोना पॉजिटिव पेशेंट इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में राज्य में कोरोना के 268 एक्टिव पेशेंट हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। प्रदेश में कोरोना महामारी की चपेट में आकर पांच लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इनमें सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, वैशाली, रोहतास और मुंगेर के एक-एक मरीज शामिल हैं।

शनिवार को बिहार स्‍वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार अररिया, अरवल, बांका, बेगूसराय, भोजपुर, बक्सर, गया, गोपालगंज, जमुई, खगड़िया, लखीसराय, मधेपुरा, नालंदा, नवादा, रोहतास, सहरसा, सारण, शेखपुरा, सीवान और वैशाली में डोर टू डोर सर्वे का काम पूरा हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें