ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमेडिकल छात्रों के लिए खुशखबरी, बिहार में खुलेंगे 11 नए कॉलेज: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

मेडिकल छात्रों के लिए खुशखबरी, बिहार में खुलेंगे 11 नए कॉलेज: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि बिहार में जल्द ही 11 नए मेडिकल खोले जाएंगे। केंद्रीय सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर प्रदेश कायार्लय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने...

मेडिकल छात्रों के लिए खुशखबरी, बिहार में खुलेंगे 11 नए कॉलेज: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय
पटना, एजेंसीThu, 31 May 2018 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि बिहार में जल्द ही 11 नए मेडिकल खोले जाएंगे। केंद्रीय सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर प्रदेश कायार्लय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने ये बात कही। उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से बिहार में 11 नए मेडिकल कॉलेज खोले जायेंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मंगल पांडेय ने प्रदेश कायार्लय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य के लोगों को हर तरह की गुणवत्तापूर्ण चिकित्सकीय सुविधाएं सहजता से उपलब्ध हो सके इसके लिए केंद्र और राज्य की सरकार प्रयत्नशील है। इसी को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से 11 नए मेडिकल कॉलेज खोले जायेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के सात निश्चय कार्यक्रम के तहत झंझारपुर, बेगूसराय, वैशाली, भोजपुर और सीतामढ़ी में मेडिकल कॉलेज खोला जाना है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने दो साल पहले पूर्णियां, छपरा और समस्तीपुर जिले में तथा साल 2018-19 की बजट में पांच मेडिकल कॉलेज खोलने जाने की स्वीकृति दी है। इन्हीं में से 11 नये मेडिकल कॉलेज खोले जायेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें