बिहार आने से पहले 10 रोहिंग्या गिरफ्तार, राजधानी ट्रेन में कर रहे थे सफर

किशनगंज हिन्दुस्तान प्रतिनिधि Last Modified: Wed, Jan 13 2021. 23:46 PM IST
offline

किशनगंज से करीब 90 किलोमीटर दूर न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर रेल पुलिस ने बुधवार की दोपहर 02501 अगरतला-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन से 10 रोहिंग्या को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों में तीन पुरुष, दो महिला व पांच बच्चे शामिल हैं। ट्रेन अधीक्षक की तत्परता के कारण इनकी गिरफ्तारी हुई। ये सभी लोग बांग्लादेश के कोक्स बाजार स्थित कुटुपालंग शिविर से फरार हुए थे। 

एनएफ रेलवे के सीपीआरओ शुभानन चंद्रा ने बताया कि 02501 अगरतला-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन की ड्यूटी पर तैनात ट्रेन अधीक्षक गुवाहाटी स्टेशन पर ट्रेन में सवार होने के बाद यात्रियों के टिकट की जांच में जुटे थे। इसी दौरान उन्हें ट्रेन के बी 7 कोच में यात्रा कर रहे कुछ यात्रियों पर संदेह हुआ। ट्रेन अधीक्षक ने संदिग्ध यात्रियों की समुचित जांच के लिए  पुलिस पदाधिकारी को एक मेमो प्रेषित किया।

इसके आधार पर रेल पुलिस ने 1.40 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचने पर ट्रेन की जांच की। इसमें तीन पुरुष, दो महिलाओं के साथ पांच बच्चे संदेहास्पद नागरिक के रूप में यात्रा करते पाए गए। उन्हें तत्काल न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर ट्रेन से उतार लिया गया। जांच के दौरान इनलोगों ने बताया कि वे लोग रोहिंग्या समुदाय के हैं तथा 11 जनवरी को अगरतला स्टेशन से ट्रेन पर सवार हुए हैं। वे लोग 10 जनवरी को बांग्लादेश के कोमिल्ला से भारत के सोनामुरा में घुसे हैं। एजेंट की सहायता से ट्रेन पर सवार हुए हैं। समुचित कानूनी कार्रवाई के लिए गिरफ्तार सभी रोहिंग्या को जीआरपी न्यूजलपाईगुड़ी के हाथों सुपुर्द कर दिया गया।

ऐप पर पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।
हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें