ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानइन्दौली में प्रेम प्रसंग में युवक की गोली मार हत्या

इन्दौली में प्रेम प्रसंग में युवक की गोली मार हत्या

पेज तीन की लीड गुस्सा गोली मार हत्या किए जाने के विरोध में आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रख विरोध-प्रदर्शन किया दरौंदा-महाराजगंज पथ पर आवागमन बाधित रहा हालत नाजुक देख पटना रेफर कर दिया गया था 12...

इन्दौली में प्रेम प्रसंग में युवक की गोली मार हत्या
हिन्दुस्तान टीम,सीवानThu, 27 Jan 2022 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पेज तीन की लीड

गुस्सा

गोली मार हत्या किए जाने के विरोध में आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रख विरोध-प्रदर्शन किया

दरौंदा-महाराजगंज पथ पर आवागमन बाधित रहा

हालत नाजुक देख पटना रेफर कर दिया गया था

12 घंटे के अंदर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया

फोटो-13. महाराजगंज थाना के समीप शव रखकर रोते मृतक के परिजन।

महाराजगंज। एक संवाददाता

थाना के इन्दौली गांव में युवक की गोली मार हत्या किए जाने के विरोध में गुरुवार को आक्रोशित लोगों ने शव को रख विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के कारण दरौंदा-महाराजगंज पथ पर आवागमन बाधित रहा। काफी समझाने बुझाने के बाद लोग शव को लेकर मृतक के गांव गए। मालूम हो कि इन्दौली गांव में मंगलवार की देर रात करीब 9 बजे प्रेम प्रसंग को लेकर एक 22 वर्षीय युवक को गोली मार बुरी तरह जख्मी कर दिया गया। घायल युवक को आनन-फानन में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत नाजुक देख पटना रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि दरौंदा थाना क्षेत्र के अभुई गांव निवासी हरेन्द्र चौधरी का पुत्र विवेक कुमार अपने फूफा के घर इन्दौली गांव निवासी सुनील चौधरी के घर शादी का नेवता देने आया हुआ था। रात होने पर युवक अपने फुफा के घर रुक गया था। मंगलवार की रात सुनील चौधरी के पड़ोसी चीनीलाल चौधरी के घर उनकी पुत्री की बारात आई हुई थी। दरवाजे पर बारात लगने के दौरान गांव के ही युवक से विवाद हो गया। विवाद के दौरान युवक को गोली मारकर घायल कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी आराम से भाग निकले। इधर गोली की आवाज सुन बारात में अफरा-तफरी मच गई। इधर युवक की इलाज के दौरान बुधवार की रात पटना में मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही उसके परिजनों में कोहराम मच गया। इस मामले मे युवक की बुआ मीना देवी ने गांव के ही राकेश यादव के पुत्र आभाष कुमार व ढोडा प्रसाद के पुत्र विशाल कुमार को नामजद किया है। एसडीपीओ पोलस्त कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक टीम गठित कर घटना के 12 घंटे के अंदर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने घटना स्थल पर पहुंच मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ प्रतीत होता है। बहुत जल्द मामले का पटाक्षेप किया जाएगा। वहीं घटना मे शामिल दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मृतक की बुआ ने दो पर कराई प्राथमिकी

थाना क्षेत्र के इंदौली गांव में मंगलवार को हुई गोलीबारी की घटना में जख्मी युवक विवेक कुमार चौधरी की बुआ व इंदौली गांव निवासी सुनील चौधरी की पत्नी मीना देवी ने दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। कहा है कि उसके भाई दरौंदा थाना क्षेत्र के अभूई गांव निवासी हरेंद्र चौधरी का पुत्र विवेक कुमार उसके घर पर शादी का न्योता देने आया था। 25 जनवरी की रात में करीब 9 बजे घर से 50 मीटर उत्तर में हल्ला सुन वे और उसके परिवार के अन्य सदस्य आए तो देखा की उसके भाई के पुत्र विवेक कुमार को राकेश यादव के पुत्र आभाष कुमार व ढ़ोडा प्रसाद के पुत्र विशाल कुमार दोनों मिल कर मारपीट रहे थे। मारपीट के क्रम में आभाष कुमार अपने हाथ में लिए पिस्टल से जान से मारने की नीयत से गोली मार दिया जो उसके आंख के नीचे लगी है।

--------------------

फिल्मी स्टाइल में युवक को अपराधियों ने मारी गोली

गंभीर

बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

युवक की पीठ में गोली लगने से डॉक्टरों ने पटना किया रेफर

आंदर। एक संवाददाता

असांव थाना क्षेत्र के मानपुर पतेजी गांव में बुधवार की देर रात बाइक सवार तीन अपराधियों ने युवक को गोली मार दी। घायल युवक की पहचान मानपुर पतेजी गांव निवासी प्यारेलाल ठाकुर के पुत्र अनूप ठाकुर उर्फ झुना ठाकुर उम्र (25 वर्ष) के रूप में हुई है। परिजनों ने बताया कि बुधवार की रात वह शौच करने के लिए घर से बाहर गया हुआ था। तभी एक बाइक पर सवार तीन अपराधी आ धमके और फिल्मी स्टाइल में उसे गोली मार दी। जिसकी आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। जहां वह खून से लथपथ हालत में सड़क के किनारे एक गड्ढे में गिरा हुआ था। परिजनों के रोने व चिल्लाने की आवाज सुनकर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई। उसे गंभीर हालत में आंदर पीएचसी में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने उसके पीठ में लगी गोली का प्राथमिक उपचार करने के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया। जहां से डॉक्टरों की जांच के बाद उसे पटना रेफर कर दिया। पुलिस का कहना है कि परिजनों द्वारा इस घटना की सूचना नहीं दी गई थी। जिसके कारण पुलिस को रात भर चक्कर काटना पड़ा। इस संबंध में थानाध्यक्ष इंद्रदेव महतो का कहना है कि पुलिस जांच में प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है। घटना की गंभीरता से जांच की जा रही है। असांव थाना क्षेत्र के मानपुर पतेजी में बुधवार की देर रात युवक को गोली लगने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। परिजनों की माने तो बाइक सवार अपराधियों ने उसे फिल्मी स्टाइल में गोली मारी। सूत्रों की मानें तो घायल युवक किसी युवती से प्रेम करता था। जिसका विरोध अपराधियों ने कई बार किया था। युवक को इसके पूर्व भी अपराधियों द्वारा धमकी भी दी गई थी कि तुम उससे प्रेम करना छोड़ दो। अपराधियों ने स्पष्ट कहा था कि तुम उसे चाहोगे तो हम तुम्हारी हत्या कर देंगे। हालांकि पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। पुलिस का कहना है कि युवक के फर्द बयान के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा कि घटना में कौन-कौन लोग शामिल है। फिलहाल पुलिस युवक के फर्द बयान लेने का इंतजार कर रही है। घायल युवक असांव बाजार में हेयर कटिंग का काम करता है।

क्या कहते हैं एसपी

एसपी शैलेश कुमार सिन्हा का कहना है कि पुलिस उसका फर्दबयान लेने का इंतजार कर रही है। इसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि घटना के पीछे वजह क्या है।

-----------------

घायल महिला की इलाज के दौरान हुई मौत

मातम

17 जनवरी की देर शाम सड़क हादसे में महिला हुई थी घायल

दुर्घटना में तीन गंभीर रूप से हुए थे घायल, दो की हालत गंभीर

फोटो-8. बुधवार की देर शाम महिला की मौत के बाद जुटी लोगों की भीड़।

गुठनी। एक संवाददाता

थाना क्षेत्र के भुलौली गांव निवासी महिला की इलाज के दौरान बुधवार की दोपहर गोरखपुर के निजी अस्पताल में मौत हो गई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि भुलौली गांव निवासी उमाशंकर गोंड की पत्नी कुलवंती देवी (55 वर्ष) 17 जनवरी को मैरवा से वापस अपने घर आ रही थी। तभी केल्हरुआ के समीप अनियंत्रित बाइक ने उसे कुचल दिया। हालांकि इस सड़क दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें परिजनों ने कुलवंती देवी को गंभीर हालत में पीएचसी में भर्ती कराया था। जहां से डॉक्टरों ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। परिजनों का कहना है कि गंभीर हालत में उसे गोरखपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सिर में अत्यधिक चोट लगने के कारण उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। उसकी मौत के बाद परिजनों में हाहाकार मच गया। परिवार में उसके दो पुत्र सुमित कुमार, अमित कुमार व दो पुत्री निधि कुमारी और मधु कुमारी शामिल हैं। बच्चों के रोने से पूरा माहौल गमगीन हो गया। उन्हें संभालने के लिए आसपास के सैकड़ों लोग जुटे हुए थे। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष दशरथ सिंह का कहना है कि पीड़ित परिवार की तरफ से लिखित शिकायत मिली है। मामले की पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है। वही सीओ शंभूनाथ राम का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पीड़ित परिवार को सरकारी सहायता मुहैया कराई दी जाएगी। अभी तक पीड़ित परिवार के तरफ से कोई भी लिखित शिकायत नहीं मिली है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें