ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानपेज चार की लीड के साथ

पेज चार की लीड के साथ

कई स्थानों पर जलजमाव से गुजरकर पहुंचे मतदाताकई स्थानों पर जलजमाव से गुजरकर पहुंचे मतदाता उत्साह आधा दर्जन पंचायत में ईवीएम मशीन में आयी गड़बड़ी ईवीएम की गड़बड़ी से चुनाव शुरू करने में हुआ बिलंब फोटो...

पेज चार की लीड के साथ
हिन्दुस्तान टीम,सीवानWed, 20 Oct 2021 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

कई स्थानों पर जलजमाव से गुजरकर पहुंचे मतदाता

उत्साह

आधा दर्जन पंचायत में ईवीएम मशीन में आयी गड़बड़ी

ईवीएम की गड़बड़ी से चुनाव शुरू करने में हुआ बिलंब

फोटो संख्या-06 बुधवार को चिताखाल में बूथ पर लगी महिलाओं की कतार।

गुठनी। एक संवाददाता

प्रखंड में कुव्यवस्था के बीच प्रशासन ने पंचायत चुनाव को सम्पन्न कराया। ग्रामीणों का कहना था कि चित्ताखाल पंचायत के दमोदरा गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय पर बने मतदान केंद्र संख्या 82, 83 और 84 पर कीचड़ और जलजमाव की लंबी दूरी तय करके मतदाताओं को जाना पड़ा। ग्रामीणों का कहना था कि कई मतदाताओं की उम्र अधिक होने, बीमार होने,चलने में असमर्थ होने वाले लोग मतदान केंद्र तक नहीं जा सके। जिससे वह मतदान से वंचित रह गए। ग्रामीणो ने अधिकारियों पर मनमानी करने, लापरवाही बरतने, और कुब्यवस्था करने का आरोप लगाया। बीडीओ आनंद प्रकाश का कहना है कि मतदाताओं की सुविधा का ख्याल रखा गया था। इस दौरान मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण ढंग से हो गया।वहीं कई बूथों पर ईवीएम मशीन में आई गड़बड़ी से मतदाताओं को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जबकि कई बूथों पर मतदान में विलंब को लेकर मतदाताओं और चुनाव कर्मियों के बीच तीखी नोकझोंक भी सामने आई। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बलुआ, बरपलिया, पड़री, सोनहुला, पंचायतों के बूथों पर लगे ईवीएम मशीन और सीयू मशीन को भी बदलना पड़ा। इस दौरान 10 सेक्टर मजिस्ट्रेट को भी ईवीएम की गड़बड़ी की समस्या से दो-चार होना पड़ा। पंचायत चुनाव के दौरान आधा दर्जन पंचायतो में ईवीएम, बीयू, सियु की खराबी सामने आई है। बीडीओ आनंद प्रकाश ने बताया कि जतौर के बूथ संख्या 57,59,60,66, चिताखाल में बूथ संख्या 70,73, 84, टड़वा खुर्द में बूथ संख्या 88, सोनहुला में 100क, बरपलिया में 151, 143, 147, 151, बलुआ में 154,157,155,160,160A, सोहगरा में 07, बेलौर 16, 16A, बेलौर में बूथ संख्या 17, 20, 24, 24A, विसवार में 44,51, 51A, और 54 क में लगे सियु और बीयू को बदलना पड़ा। इस दौरान सीओ शम्भू नाथ राम, थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, कर्मचारी गिरीश तिवारी, सीआई कृष्णा कुमार गुप्ता, एएसआई मोहन पासवान, एएसआई प्रमोद तिवारी, एसआई दसरथ सिंह मुस्तैद थे।

-----------

चौथे चरण के मतदान में दिखा उत्साह

लोकतंत्र

महिला मतदाताओं की संख्या रही अधिक

85 वर्षीय मां के साथ वोट देने पहुंचे विधायक

फोटो संख्या-04 खलवा में वोट देने के लिए 85 वर्षीय मां, पत्नी और बेटियों के साथ जाते विधायक अमरजीत कुशवाहा।

नौतन। एक संवाददाता

त्रिस्तरीय पंचायत 2021 के चौथे चरण के चुनाव में वोटरों में काफी उत्साह देखने को मिला। मतदाता अपने वोट को देने को लेकर काफी खुश नजर आ रहे थे। पुरूष वोटरों से जागरूक महिला वोटर दिखीं। वोट देने के लिए बुजुर्ग मतदाता भी अपने मताधिकार के प्रयोग करने में पीछे नहीं रहे। बुजुर्ग मतदाता अपना वोट डालने के लिए सुबह से अपने घर के सदस्यों के पीछे पड़े रहे ताकि घर का कोई भी सदस्य बूथ पर ले जाकर उनका मतदान करा सके। प्रखंड के खलवां पंचायत के उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय पूरब खलवां बूथ संख्या 55 पर विधायक अमरजीत कुशवाहा अपनी 85 वर्षीय मां राजपति देवी को लेकर मतदान करने पहुंचे। साथ में उनकी पत्नी माया कुशवाहा, बेटी कुमारी अल्का व कुमारी मोनिका ने भी वोट देकर काफी खुश दिखीं। सुबह सात बजे से शुरू हुए मतदान के शुरुआती वक्त में बूथों पर महिलाओं की तादाद ज्यादा दिखीं। पुरूष मतदाता से महिला मतदाताओं की लाइन लम्बी रहीं। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण के दौरान स्थानीय प्रखंड में बुधवार को चल रहे मतदान के क्रम में जीरादेई विधायक को 10 सालों बाद पंचायत चुनाव में मतदान करने का मौका मिला है। पटना से मतदान करने के लिए घर आई दोनों पुत्रियों ने बताया कि पंचायत स्तरीय चुनाव हिस्सा लेकर गांव की सरकार बनाने में सहभागी बनना उनके लिए बहुत ही गर्व की बात है। वहीं विधायक ने कहा कि लोकतंत्र का सबसे निचला और महत्वपूर्ण स्तर पंचायत है। जहां मतदान करने से ही लोकतंत्र मजबूत होता है। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए पंचायती राज को और अधिकार देने की जरुरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें