class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हादसा: सीवान के दरौली में ट्रक से कुचल तीन लोगों की मौत

सीवान जिले के दरौली थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर-गुठनी सड़क पर मेल्हनी बईरी बाबा स्थान के निकट शुक्रवार को ट्रक से कुचलकर बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गयी। सभी एक ही परिवार के सदस्य थे। मृतकों में प्रखण्ड क्षेत्र के तियर निवासी शर्मानन्द राम (50 वर्ष) व उनकी पत्नी धाना देवी (45 वर्ष) के साथ भतीजा राहुल राम (25 वर्ष) हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना उस समय हुई जब एक ही बाइक पर राहुल राम के साथ उसके चाचा व चाची दरौली के उकरेंडी गांव से लौट रहे थे। उकरेंडी में रहने वाले रिश्तेदार के यहां एक सदस्य के मौत की खबर सुनकर सांत्वना देने के लिए तीनों गए थे। दुर्घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि तेज रफ्तार से रघुनाथपुर की तरफ से आ रहे ट्रक ने तीनों को रौंद दिया। इससे मौके पर ही तीनों की मौत हो गई। इधर ग्रामीणों ने दुर्घटना की सूचना पुलिस को देने के बाद ट्रक का पीछा करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों को पीछा करते देख गोपालपुर मोड़ के पास ट्रक को छोड़ ड्राइवर भाग निकला। दुर्घटना से नाराज ग्रामीणों ने मुखिया लालबहादुर भगत के नेतृत्व में दरौली-रघुनाथपुर सड़क को तीन घंटे तक जाम रखा।

सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद सीओ संजीव कुंवर सिन्हा, बीडीओ चंदन कुमार व थानाध्यक्ष शाहिद हुसैन ने आक्रोशित लोगों को समझाने का हरसंभव प्रयास किया लेकिन, लोगों का कहना था कि दरौली के मेल्हनी व भरटोलिया गांव के पांच लोगों के नाव दुर्घटना व नदी में डूबने से हुई मौत के एक वर्ष बाद भी आजतक आपदा राहत विभाग द्वारा चार लाख रुपये सहायता राशि नहीं दी गई। लोगों की मांग थी कि जबतक मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का चेक नहीं दिया जायेगा तबतक शव उठने नहीं दिया जायेगा।

लोगों का मूड भांप सीओ ने जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी से फोन पर बात की। इसपर उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद चार-चार लाख रुपए का चेक दिया जायेगा। इसके साथ बीडीओ चंदन कुमार ने पारिवारिक सहायता योजना के तहत तत्काल बीस-बीस हजार रुपए का चेक मृतक के परिजनों को दिया। वरीय अफसरों के आश्वासन और मुआवजे के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ और सभी सड़क जाम हटाने को राजी हो गये। तीनों शवों को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीवान सदर अस्पताल भेज दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Three people killed in truck accident in Siwan
मीरपुर सड़क के निर्माण में तीन साल भी कम पड़ेछात्रों को दी गई उज्जवल भविष्य की जानकारी