ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानमतदान के लिए सुबह से ही लग गई थी लंबी लाइन

मतदान के लिए सुबह से ही लग गई थी लंबी लाइन

पेज चार की लीड के साथ शांतिपूर्ण वोटरों ने उत्साह के साथ किया मतदान दिन चढ़ने के साथ बढ़ी मतदान की गति लकड़ी नबीगंज। एक संवाददाता पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड के अधिकांश मतदान केंद्रों पर सुबह से ही...

मतदान के लिए सुबह से ही लग गई थी लंबी लाइन
हिन्दुस्तान टीम,सीवानMon, 29 Nov 2021 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पेज चार की लीड के साथ

शांतिपूर्ण

वोटरों ने उत्साह के साथ किया मतदान

दिन चढ़ने के साथ बढ़ी मतदान की गति

लकड़ी नबीगंज। एक संवाददाता

पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड के अधिकांश मतदान केंद्रों पर सुबह से ही वोटर लाइन में लग गए थे। अपने प्रतिनिधियों का चुनाव करने के लिए वोटरों में खासा उत्साह था। घंटों लाइन में लगकर वोटरों ने बारी-बारी से अपना मतदान किया। लोकतंत्र के इस महापर्व में वोटरों ने उत्साह के साथ अपना मतदान किया। एक वोटर को 5 से 6 वोट देने की वजह से कम से कम 10 मिनट का समय मतदान करने में लग रहा था। सुरक्षा में तैनात मतदान कर्मी वोटरों को लाइन में लगे रहने के लिए सजग करते दिखे। ठंड की वजह से सुबह में मतदान की गति थोड़ी धीमी थी। परंतु जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया मतदान केंद्रों पर वोटरों की भीड़ बढ़ती गई। मतदान केंद्रों के आसपास वोटरों के अलावा किसी अन्य को नहीं आने देने के लिए मतदान केंद्रों पर तैनात सुरक्षाकर्मी काफी सख्ती से पेश हुए। सुरक्षाकर्मियों की सख्ती की वजह से मतदान केंद्रों पर शांति व सौहार्द के साथ मतदान संपन्न हुआ। मतदान केंद्रों पर जिला व अनुमंडल के अधिकारी भी भ्रमण कर स्थिति का जायजा लेते रहे। असामाजिक व अवांछित तत्वों की एक भी नहीं चली। जहां से कहीं गड़बड़ी की सूचना मिलती थी। कुछ ही पल में प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच कर असामाजिक गतिविधियों की मंशा को नाकाम कर देते थे। प्रखंड के 172 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटरों ने मतदान किया।

अधिकारियों की सायरन की गूंज से असामाजिक तत्व रहे हलकान

लकड़ी नबीगंज। प्रखंड में शांति एवं सौहार्द के साथ मतदान कराने को लेकर प्रशासन की सायरन बजाती गाड़ियां मतदान केंद्रों पर घूमती रहीं। प्रशासनिक अधिकारी मतदान केंद्रों पर सतत निगरानी रखकर स्थिति का जायजा लेते रहे। पोलिंग प्रतिशत, ईवीएम में गड़बड़ी व अन्य वांछित कार्यों को लेकर मजिस्ट्रेट व प्रतिनियुक्त अफसर जानकारी हासिल करते रहे। प्रशासन की सख्ती की वजह से असामाजिक तत्वों की एक भी नहीं चली। ड्यूटी में तैनात मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी भी काफी सजग रहकर लोगों से मिली शिकायत को काफी गंभीरता से सुन रहे थे। प्रखंड कार्यालय में मिली शिकायत पर संज्ञान लेकर अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंचती थी। इधर प्रत्याशियों के समर्थक वोटरों को अपने अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए मतदान के दिन भी काफी सजग दिखे। हालांकि के प्रशासनिक अधिकारियों की सख्ती की वजह से मतदान केंद्र के आसपास वोटरों के अला किसी अन्य को फटकने नहीं दिया जा रहा था।

---------------

ईवीएम कमीशनिंग में अनुपस्थित 16 कर्मियों पर होगी कार्रवाई

महाराजगंज। संवाद सूत्र

प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दसवें चरण के तहत 8 दिसंबर को 16 पंचायतों में चुनाव होगा। जिसे लेकर मुख्यालय के एसकेजेआर हाई स्कूल सह इंटर कॉलेज में ईवीएम कमीशनिंग का कार्य चल रहा है। बीडीओ डॉ. रवि रंजन ने बताया कि कमीशनिंग कार्य लिए नियुक्त 16 तकनीकी कर्मी अनुपस्थित हैं। इन कर्मियों के अनुपस्थित रहने से परेशानी हो रही है। साथ ही यह उनकी कार्य के प्रति लापरवाही को उजागर करता है। बीडीओ ने बताया कि अनुपस्थित कर्मियों की लापरवाही को लेकर कार्रवाई के लिए डीएम अमीत कुमार पांडेय को पत्र लिखा गया है। बीडीओ ने बताया कि सदर मनरेगा के कनीय अभियंता महेश कुमार, मनरेगा नौतन के कनीय अभियंता विवेक मिश्रा, आईटी सहायक राहुल कुमार उपाध्याय, मनरेगा गुठनी के कनीय अभियंता विजय कुमार, तकनीकी सहायक अजीम अली खान, सुनील प्रसाद, आईटी सहायक अजय कुमार शर्मा, मैरवा के तकनीकी सहायक अनिल कुमार प्रसाद, अखिलेश कुमार राम व तननीकी प्रबंधक त्रिभुवन नाथ कुमार त्रिपाठी, एलीओ 2 के कनीय अभीयंता दीपक कुमार, ग्रामीण कार्य प्रमंडल 2 के कनीय अभियंता ज्ञान चंद, ग्रामीण कार्य प्रमंडल 1 के कनीय अभियंता मनोज कुमार सिंह, पथ प्रमंडल के कनीय अभियंता राजकुमार गुप्ता, बड़हरिया के आईटी सहायक विकास कुमार सिंह व पचरुखी मनरेगा के कनीय अभियंता रितेश राज सहित 16 कर्मियों के ईवीएम कमीशनिंग कार्य में अनुपस्थित होने पर कार्रवाई को ले पत्र दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें