ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानरक्षाबंधन के लिए दुकानदारों के घर सजी दुकानें

रक्षाबंधन के लिए दुकानदारों के घर सजी दुकानें

युवा के लिए कमी नहीं शटर गिरा पिछले दरवाजे से बिक रहे सामान दुकानदारों के घर पर काफी भीड़ लग रही है सीवान। निज संवाददाता लॉक डाउन की वजह से बाजार सूना पड़ा है लेकिन लोगों के घरों में त्योहार की...

रक्षाबंधन के लिए दुकानदारों के घर सजी दुकानें
हिन्दुस्तान टीम,सीवानSat, 01 Aug 2020 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉक डाउन की वजह से बाजार सूना पड़ा है लेकिन लोगों के घरों में त्योहार की तैयारियों में कोई कमी नहीं है। बाजार में भले ही कपड़े व जेवर की दुकानें बंद है लेकिन किसी को इसकी कमी नहीं खल रही। क्योंकि दुकानदार अपने घर से ही कारोबार कर रहे हैं। कई रेडिमेड कपड़ों के दुकानदारों ने अपने घर पर ही दुकानें सजा रखी है। वहीं उसका जहां ग्राहक बड़े ही आराम से खरीदारी कर रहे हैं। इतना ही नहीं कई दुकानदार शटर गिरा कर पिछले दरवाजे से कारोबार कर रहे हैं। कमोबेश यही स्थिति ज्वेलरी दुकानों की भी है। दरअसल रक्षाबंधन पर उपहार के लिए सोने चांदी के जेवर और कपड़ों की भारी मांग रहती है। इस बड़े कारोबार के अवसर को दुकानदार हाथ से नहीं जाने देना चाहते। तो लोग भी इस निराश माहौल में भी अपने त्योहार की खुशियां कम करने को तैयार नहीं है। यही वजह है कि कई दुकानदारों के घर पर काफी भीड़ लग रही है।

घर में मिठाई बना रहे है लोग

रक्षाबंधन के त्योहार पर भले ही मिठाईयों की दुकानें बंद है लेकिन कई रेस्टोरेंट होम डिलीवरी की सुविधाएं दे रहा है। वहीं सोनपापड़ी और सुधा की मिठाई का भी डिमांड है। लेकिन, इससे इतर अधिकांश लोग घरों में मिठाईयां बना रहे हैं। इसके लिए दूध की मांग भी बढ़ गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें