DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  सीवान  ›  सदर अस्पताल को मिले पांच एंबुलेंस, मरीजों को मिलेगी राहत

सीवानसदर अस्पताल को मिले पांच एंबुलेंस, मरीजों को मिलेगी राहत

हिन्दुस्तान टीम,सीवानPublished By: Newswrap
Thu, 13 May 2021 08:37 PM
सदर अस्पताल को मिले पांच एंबुलेंस, मरीजों को मिलेगी राहत

सदर अस्पताल को पांच नई एंबुलेंस मिली है। पांचों एंबुलेंस आईसीयू युक्त हैं। कुशल ड्राईवरों व अत्याधुनिक उपकरणों से लैश इन एम्बुलेंस के आने से मरीजों को बेहरत इलाज को लेकर एक दूसरे जगह शिफ्ट करने में काफी सहूलियत मिलेगी। साथ ही जिले के उन लोगों को भी मदद मिलेगी जो आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण प्राईवेट महंगे एंबुलेंस की सेवा लेने में असमर्थ थे। अस्पताल प्रबंधन की ओर से बताया कि सभी एंबुलेंस बुधवार की देर शाम सदर अस्पताल में लाकर खड़ी की गयी हैं। जानकारी के अनुसार जिले के जनप्रतिनिधियों के सौजन्य से इन एंबुलेंस की खरीदारी की गयी है। जिसे दयानंद आयुर्वेदिक कॉलेज को सौंपा दिया गया था। हालांकि वहां सभी एंबुलेंस काम पर लगी थीं या नहीं यह सही जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन, किसी भी एंबुलेंस पर नंबर प्लेट नहीं लगा है।

क्या कहते हैं सिविल सर्जन

सिविल सर्जन यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि बुधवार की शाम को पांच एंबुलेंस सदर अस्पताल प्रबंधन को दयानंद आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज की ओर से हैंडओवर किया गया है। कोविड-19 महामारी के दौरान इनसे काफी सहूलियत मिलेगी। हालांकि इससे पहले भी सदर अस्पताल में आठ एंबुलेंस का संचालन किया जाता रहा है। पांच एंबुलेंस के मिलने के बाद सदर अस्पताल में एंबुलेंस की संख्या 13 हो गयी है।

क्या कहना है कॉलेज के प्राचार्य का

दयानन्द आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रजापति त्रिपाठी ने बताया कि विभिन्न जनप्रतिनिधियों ने चिकित्सा महाविद्यालय को कुछ दिनों पूर्व आईसीयू एम्बुलेंस की आपूर्ति की है। बुधवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर सदर अस्पताल को पांच आईसीयू एंबुलेंस हैंडओवर कर दिया गया। प्राचार्य ने बताया कि हैंडओवर के पहले भी सभी एम्बुलेंस रोगियों की सेवा में लगी थी।

संबंधित खबरें