DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चेक पोस्ट पर प्रतिबंधित कफ सीरप किया बरामद

स्थानीय थाने की पुलिस ने एनएच 28 के जलालपुर - बलथरी  चेक पोस्ट पर सोमवार की रात प्रतिबंधित फेंसेडील कफ सिरप व स्पिरिट की बड़ी खेप जब्त की है।

ग्यारह हजार चार सौ बोतल फेंसेडील एक ट्रक से व दूसरे  से 91 ड्रम स्पिरिट बरामद की गई। कफ सिरप को गोरखपुर से असम के गुवाहटी ले जाया जा रहा था। जबकि तस्कर पंजाब के बरनाला से स्पिरिट तस्करी कर नेपाल ले जा रहे थे। कार्रवाई के दौरान एक कार पर सवार तस्कर फरार हो गए। थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने बताया कि वाहन जांच के दौरान कफ सिरप की जब्ती के मामले में ट्रक के चालक व कानपुर जिले के चकेरी थाना के संगवा कॉलोनी के रमजान खान व बंगला बिहार के सुरेंद्र राजपूत को गिरफ्तार किया गया। प्रतिबंधित कफ सिरप की बाजार में करीब 16 लाख रुपए कीमत आंकी गई है।  

मामले में ड्रग इंस्पेक्टर अमोद कुमार प्रसाद के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि जब्त की गई कफ सिरप बिहार में प्रतिबंधित है। इसका कोई कागजात चालक ने उपलब्ध  नहीं कराया।  इसके पूर्व भी चेक पोस्ट पर 18 नवंबर को भी कफ सिरप की खेप के साथ  एक तस्कर को गिरफ्तार किया था। करीब 19 हजार 110 लीटर  स्पिरिट बरामदगी के मामले में पंजाब के बरनाला के राजेंद्र कुमार व  हरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। एक अन्य कार्रवाई में पुलिस ने 16 कार्टन देसी शराब के साथ एक कार को जब्त कर लिया। हालांकि शराब के तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा  पुलिस तीनों मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। गिरफ्तार ट्रक चालक व खलासी से पूछताछ की जा रही है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Restricted cough syrup seized on check post