ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानमोरा बाजार में आग से रेडीमेड कपड़े की दुकान राख

मोरा बाजार में आग से रेडीमेड कपड़े की दुकान राख

पेज पांच की लीड नुकसान लोगों के सहयोग से आग को किसी तरह बुझाया शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान लगाया 05 लाख रुपये के कपड़े जल गए हैं फोटो संख्या- 10 मंगलवार को मोरा बाजार स्थित राख हुई रेडिमेड...

मोरा बाजार में आग से रेडीमेड कपड़े की दुकान राख
हिन्दुस्तान टीम,सीवानTue, 07 Apr 2020 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड के मोरा बाजार स्थित रेडीमेड कपड़े की एक दुकान में सोमवार की रात बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग में बिक्री के लिए रखे गए लाखों के कपड़े राख हो गए। दुकानदार के अनुसार करीब पांच लाख रुपये के कपड़े जल गए हैं। यह दुकान मिश्र के मोरा गांव के प्रभुनाथ प्रसाद के पुत्र मंटू कुमार की थी। दुकानदार ने बताया कि लॉकडाउन के दिन से हीं दुकान बंद थी। मंगलवार की सुबह आसपास के लोगों ने दुकान के अन्दर से धुआं निकलते देख उन्हें सूचना दी। उन्होंने आकर देखा तो दुकान में बिक्री के लिए रखे गए सभी रेडीमेड कपड़े जल रहे थे। यह देख लोग जमा हो गए। लोगों के सहयोग से आग को किसी तरह बुझाया गया। इससे अगल-बगल की दुकानें जलने से बच गयी। रात में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान लगाया जा रहा है। दुकानदार ने इसकी सूचना सीओ व स्थानीय पुलिस को दी है।

चिंगारी से लगी आग से लाखों की संपत्ति राख

हुसैनगंज। प्रखंड के छोटकी बघौनी में चिंगारी से लगी आग लगने से एक घर जलकर राख हो गयी। अगलगी की इस घटना में गृहस्वामी को लाखों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है। गृहस्वामी जमीर नट ने बताया कि दोपहर के भोजन के बाद सभी आराम कर रहे थे। इसी बीच बुझे हुए राख से निकली चिंगारी ने देखते ही देखते पूरे घर को जला डाला। आस पड़ोस के लोग उनलोगों की चीख पुकार सुन घर से बाहर निकले किन्तु आसमान की तरफ उठती आग की लपटों को देखकर एक पल को वे भी सिहर गए। हालांकि जैसे-तैसे काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। किन्तु इस दौरान घर के सभी समान राख हो चुके थे। इस घटना में डेढ़ लाख के जेवर, 50 हजार नगद व बीस हजार रुपए के कपड़े, गेहूं का दो बोरा, एक बोरा मक्का, सरसों का दो बोरा व चावल का दो बोरा राख हो गये। सूचना पर समाजसेवी कलक्टर साह पहुंचे जिन्होंने हुसैनगंज पुलिस को सूचित किया। कलक्टर साह ने तत्काल सहायता राशि के तौर पर दो हजार व वार्ड सदस्य सुहैल अहमद ने एक हजार रुपए परिवार के सदस्यों को खाने-पीने के लिए दिया।

बिजली तार गिरने से 10 कठ्ठा गेहूं राख

पचरुखी। थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव के चवंर में मंगलवार की दोपहर हाई वोल्टेज बिजली की तार टूटकर गिरने से करीब 10 कठ्ठा गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी। हालांकि आग लगने की सूचना मिलते ही सैकड़ों ग्रामीण चवंर में पहुंच आग बुझाने का प्रयास करने लगे। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाया गया। इस बीच पूर्व बीडीसी शम्भू सिंह के 10 कठ्ठा गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें