ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानधड़ल्ले से जारी है ट्रकों पर ओवरलोडिंग

धड़ल्ले से जारी है ट्रकों पर ओवरलोडिंग

बसंतपुर, एक संवाददाता। प्रखंड में ट्रकों की ओवरलोडिंग लगातार जारी है। इसमें सबसे अधिक संख्या गिट्टी व बालू ले जाने वाले ट्रकों की है। इस कारण ग्राहकों को मानक से अधिक लोडिंग खरीदनी पड़ रही है।...

धड़ल्ले से जारी है ट्रकों पर ओवरलोडिंग
हिन्दुस्तान टीम,सीवानWed, 21 Feb 2024 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बसंतपुर, एक संवाददाता। प्रखंड में ट्रकों की ओवरलोडिंग लगातार जारी है। इसमें सबसे अधिक संख्या गिट्टी व बालू ले जाने वाले ट्रकों की है। इस कारण ग्राहकों को मानक से अधिक लोडिंग खरीदनी पड़ रही है। स्टैंडर्ड के हिसाब से 8 चक्का, 10 चक्का, 12 चक्का व 16 चक्का ट्रकों पर अलग-अलग लोडिंग मानक दिए गए हैं।
परंतु हालत यह है कि 400 सीएफटी के ट्रक पर 600 सीएफटी लोडिंग आ रही है। इस तरह 500 सीएफटी के ट्रकों पर 700 सीएफटी की लोडिंग सप्लाई की जा रही है। ओवरलोडिंग का स्पष्ट प्रमाण झारखंड से आने वाले गिट्टी की लोडिंग पर देखने को मिलता है। कोई भी ट्रक 700 सीएफटी से कम गिट्टी की सप्लाई नहीं कर रहा है। ऐसे में दर्जनों ट्रक प्रखंड मुख्यालय से होकर जिला मुख्यालय की तरफ से सुबह में प्रति रोज गुजरते हैं। संबंधित अधिकारियों द्वारा कभी-कभी ओवरलोडिंग पर शिकंजा कसने की औपचारिकता पूरी कर दी जाती है। बिचौलियों की मिलीभगत से ओवरलोडिंग ट्रक को प्रतिरोज जिला मुख्यालय की तरफ भेजा जाता है।

ऐसे में अधिकारी भी ध्यान नहीं देते। कुछ समय की कार्रवाई के बाद स्थिति पहले जैसी नजर आने लगती है। ओवरलोड वाहनों के चलते सड़क भी खस्ताहाल हो रही है। ऐसे में बीते दिनों ओवरलोडिंग ट्रक ने शहरकोला के पास पलटी मार दी थी। इस घटना को लेकर बस में बैठे कई यात्री जख्मी भी हो गए थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें