ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानजिले में कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन हुआ बेहाल

जिले में कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन हुआ बेहाल

पेज चार की लीड अस्त-व्यस्त वाहन चालकों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। बाइक व गाड़ी चालक हेड लाइट जलाकर वाहन चलाते दिखे ठंड व कनकनी से अधिकतर लोग घरों में ही रहे दुबके सुबह में छाया रहा घना कोहरा, कही...

जिले में कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन हुआ बेहाल
हिन्दुस्तान टीम,सीवानWed, 19 Jan 2022 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पेज चार की लीड

अस्त-व्यस्त

वाहन चालकों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। बाइक व गाड़ी चालक हेड लाइट जलाकर वाहन चलाते दिखे

ठंड व कनकनी से अधिकतर लोग घरों में ही रहे दुबके

सुबह में छाया रहा घना कोहरा, कही अलाव नहीं जल रहे

08 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम रहा, जबकि अधिकतम 17

फोटो संख्या - 6

कैप्शन - सदर अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे लोग अलाव नहीं जलने से एक कोने में दुबके हुए।

फोटो संख्या - 7

कैप्शन - शहर के जेपी चौक के समीप ठंड से बचाव के लिए बिजली के यंत्र खरीदते लोग।

सीवान। हिन्दुस्तान संवाददाता

जिले में सप्ताह भर से हो रही कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन बेहाल हो गया है। हाड़ कपा देने वाली ठंड से न सिर्फ घर से निकलना मुश्किल हो गया है, बल्कि जनजीवन भी प्रभावित है। बुधवार को तो बर्फीली हवा ने पूरे बदन को कंपा कर रख दिया है। कड़ाके की ठंड की वजह से अधिकतर लोग अपने घरों में ही दुबके रहे। रोज काम पर जाने वाले लोग ही घरों से निकले, लेकिन वह भी इस प्रकार से कि हवा अंदर प्रवेश न कर सके। इधर, सुबह के समय घना कोहरा छाया। इस कारण से वाहन चालकों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। बाइक व गाड़ी चालक हेड लाइट जलाकर वाहन चलाते दिखे। मौसम विभाग के अनुसार जिले का न्यूनतम पारा 8 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम 17। कड़ाके की सर्दी में भी जिला प्रशासन व नगर परिषद की ओर से शहर में अलाव के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। आलम यह है कि बाजार हो या बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन हो या सदर अस्पताल, चौक-चौराहे हो या भीड़-भाड़ वाला कोई अन्य इलाका लोग अलाव की गर्मी नहीं मिलने से कांपते रहे। हालांकि कुछ स्थानों पर खुद से लोगों ने अलाव का प्रबंध किया था, लेकिन पर्याप्त मात्रा में लकड़ी नहीं होने से आग कब जल रही है और कब बुझ जा रही है, यह पता ही नहीं चल रहा है।

पूर्व सांसद ने शहर में करायी अलाव की व्यवस्था

सीवान। जिला मुख्यालय के विभिन्न स्थानों पर ठंड से निजात के लिए पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव ने अलाव की व्यवस्था करायी। इसके तहत सीवान जंक्शन, अड्डा नं. 2, बबुनिया मोड़, सदर अस्पताल, गोपालगंज मोड़, मालवीय चौक, ललित बस स्टैंड आदि स्थानों पर अलाव का प्रबंध किया गया। उन्होंने बताया कि सभी जाति धर्म से ऊपर उठकर मानवता की सेवा ही धर्म है। उन्होंने पांच सौ रिक्शा चालकों के बीच कंबल का भी वितरण किया। इस काम में पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष प्रो. अभिमन्यु सिंह, जिला महामंत्री राजेश श्रीवास्तव, मुकेश कुमार बंटी, प्रेम कुमार मांझी, बबलू साह, गणेश कसेरा, मुखिया प्रभुनाथ यादव, पंकज मिश्र उर्फ नागा बाबा ने सहयोग किया।

अलाव की व्यवस्था करने की सीओ से मांग

रघुनाथपुर। जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड और शीतलहर के कारण सभी परेशान हैं। मनुष्यों की तो बात ही अलग है, पशु-पक्षी भी हाड़ कंपा देने वाली ठंड से बेहाल हैं। ठंड का असर रघुनाथपुर प्रखंड में भी देखने मिल रहा है। इस ठंड से निजात पाने के लिए गांवों में घास-फूस जलाकर लोग अलाव ताप रहे हैं। लेकिन, प्रखंड के बाजारों और चौक-चौराहों पर इसकी व्यवस्था नहीं होने से दिहाड़ी मजदूरों, फुटपाथी दुकानदारों व कामकाजी लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इसी परेशानी को देखते हुए जिला परिषद क्षेत्र संख्या 25 के जिला पार्षद उमेश पासवान ने सीओ को आवेदन देकर अविलंब चौक-चौराहों और बाजार के अलग-अलग हिस्सों में अलाव की व्यवस्था करने की मांग की है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें