DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार सीवानबड़हरिया के 29 पंचायतों में 23 में नए चेहरे की ताजपोशी

बड़हरिया के 29 पंचायतों में 23 में नए चेहरे की ताजपोशी

हिन्दुस्तान टीम,सीवानNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 07:40 PM
बड़हरिया के 29 पंचायतों में 23 में नए चेहरे की ताजपोशी

पेज चार की लीड

भारी उलटफेर

सबसे बड़ा उलटफेट बड़हरिया प्रखंड के उपप्रमुख व चारों जिला पार्षद के चुनाव परिणाम में देखने को मिला है

हरदोबारा से चुनाव हार गए उपप्रमुख हरिहर साह

हरिहरपुर लालगढ़ से कमलेश्वर सिंह बने मुखिया

04 निवर्तमान जिला पार्षदों की हुई करारी हार

6 निवर्तमान मुखिया सीट बचाने में कामयाब

फोटो संख्या -09

कैप्शन - बड़हरिया के हरिहरपुर लालगढ़ में समर्थकों के साथ विजेता मुखिया कमलेश्वर कुमार सिंह।

फोटो संख्या - 2

कैप्शन - डायट स्थित मतगणना केन्द्र पर सेल्फी प्वाइंट में फोटो शूट कराती बहादुरपुर पंचायत से विजयी मुखिया।

फोटो संख्या -03

कैप्शन - बड़हरिया के सदरपुर पंचायत के नए मुखिया रविशंकर यादव उर्फ पप्पू यादव समर्थकों के साथ।

सीवान। हिन्दुस्तान संवाददाता

बड़हरिया प्रखंड में हुए पंचायत चुनाव में नए चेहरों पर मतदाताओं ने सबसे अधिक भरोसा जताया है। छठें चरण में जिले के 29 पंचायत वाले प्रखंड में 23 में नए लोगों ने पहली बार मुखिया का चुनाव जीता है, जबकि 6 निवर्तमान मुखिया अपनी सीट बचाने में कामयाब हुए हैं। सबसे बड़ा उलटफेट बड़हरिया प्रखंड के उपप्रमुख व जिला पार्षद चुनाव परिणाम में देखने को मिला है। बड़हरिया प्रखंड के हरदोबारा पंचायत के क्षेत्र संख्या 30 से उपप्रमुख हरिहर साह चुनाव हार गए हैं, वहीं चारों निवर्तमान जिला पार्षदों को भी हार का मुंह देखना पड़ा है। जिला परिषद क्षेत्र संख्या 17 से धुरेन्द्र प्रसाद, 18 से कहकशां परवीन, 19 से सायमा सुहैल व जिला परिषद क्षेत्र संख्या 20 से विनोद कुमार सिंह चुनाव जीत गए हैं। इधर, शहर के डायट भवन में शनिवार को 18 पंचायतों का परिणाम घोषित होने के बाद रविवार को 11 पंचायत व जिला परिषद 19 व 20 की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई। पहला परिणाम भोपतपुर पंचायत से आया जहां पहली बार शारदा देवी को मुखिया चुनाव में जीत हासिल हुई है। प्रखंड के सिकंदरपुर पंचायत से तब्सुम परवीन, हरिहरपुर लालगढ़ से कमलेश्वर कुमार सिंह, चौकी हसन से सबाना खातून, बहुआरा कादिर से रुही प्रवीन, सदरपुर से रविशंकर यादव, बालापुर से देवन्ती देवी, हरदोबारा से फसीहुज्जमा व भलुआड़ा से रानी देवी पहली बार मुखिया का चुनाव जीत गई हैं। वहीं बहादुरपुर पंचायत से शांति देवी व दीनदयालपुर से प्रभावती देवी दूसरी बार मुखिया का चुनाव जीतने में सफल हो गई हैं। गौर करने वाली बात है कि शनिवार को जिन 18 पंचायतों के मतों की गिनती हुई थी, उसमें 14 में नए लोगों ने जीत हासिल की थी, जबकि 4 पुराने चेहरों ने जीत हासिल कर वापसी की थी।

---------------

बसंतपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान आज

तैयारी पूरी

134 बूथों पर डाले जाएंगे वोट

मतदानकर्मी बूथों पर हुए रवाना

फोटो-11. रविवार को बसंतपुर के आदर्श मिडिल स्कूल में ईवीएम मशीन के साथ मतदान कर्मी।

बसंतपुर। एक संवाददाता

प्रखंड में सोमवार को पंचायत चुनाव के सातवें चरण में मतदान को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व सुरक्षित वातावरण में संपन्न कराने की प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। रविवार की सुबह 10 बजे से आदर्श राजकीय मध्य विद्यालय में डिस्पैच सेंटर पर मतदान कर्मियों को 62 पीसीसीपी पार्टी के साथ मतदान केंद्रों पर रवाना किया गया। पूरे दिन यह प्रक्रिया चलती रही। इसके साथ ही पेट्रोलिंग पार्टी व उनके साथ तैनात किए गए पुलिस पदाधिकारी के साथ सुरक्षाबलों को उनके वाहन के साथ भेजे जाने की प्रक्रिया चलती रही। बीडीओ माधुरी कुमारी ने बताया कि सुबह 7 बजे से शाम के 5 बजे तक मतदान की प्रक्रिया संपन्न की जाएगी। प्रखंड के सभी 134 बूथों पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में मतदान होगा। वहीं प्रशासन ने पूरे प्रखंड क्षेत्र में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। मतदान केंद्र की 100 मीटर की परिधि में मोबाइल का उपयोग करने पर रोक लगाई गई है। मतदान केंद्रों तक मतदाता को ले जाने के लिए वाहन का उपयोग वर्जित है। अनिवार्य कार्य के लिए वाहन का प्रयोग किया जा सकता है। वहीं प्रशासन ने निर्देश दिया है कि मतदान में खलल डालने वालों पर कानून का डंडा चलेगा।

वाहनों के परिचालन पर पूर्ण रूप से रहेगी रोक

प्रशासनिक स्तर पर मतदान के दिन प्रखंड में वाहनों के परिचालन पर पूर्ण रुप से रोक लगा दी गई है। मतदाताओं तक को बूथ पर लाने के लिए वाहनों के इस्तेमाल पर रोक लगाने का निर्देश जारी किया गया है। मतदान के दिन सिर्फ आवश्यक सेवा से जुड़े वाहनों को चलाने की अनुमति दी गई है। प्रशासनिक स्तर पर बूथ पर मतदाताओं के लिए हर तरह के इंतजाम रहेंगे। कोविड-19 से बचाव के लिए मतदाताओं को हैंडग्लोब व सैनेटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा। गर्भवती वह दिव्यांग मतदाताओं को विशेष सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें