ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानवकीलों ने किया आंदोलन का एलान

वकीलों ने किया आंदोलन का एलान

मुख्यालय के वकीलों ने रविवार की शाम मशाल जुलूस निकाला। इसके साथ ही वकीलों ने अपनी चिर परिचित व्यवहार न्यायालय के उद्घाटन की मांग को लेकर आंदोलन का बिगुल भी फूंक दिया।  अनुमंडलीय अधिवक्ता संघ...

वकीलों ने किया आंदोलन का एलान
महाराजगंज | संवाद सूत्रMon, 21 Jan 2019 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यालय के वकीलों ने रविवार की शाम मशाल जुलूस निकाला। इसके साथ ही वकीलों ने अपनी चिर परिचित व्यवहार न्यायालय के उद्घाटन की मांग को लेकर आंदोलन का बिगुल भी फूंक दिया। 

अनुमंडलीय अधिवक्ता संघ के बैनर तले चलने वाले आंदोलन का आगाज शहर में मशाल जुलूस निकालकर किया गया। शुरुआत 1942 के अगस्त क्रांति के स्तंभ रहे अमर शहीद फुलेना बाबू के स्मारक से हुई। जहां वकीलों ने फूल माला चढ़ाकर इंकलाबी घोषणा के साथ आंदोलन का मशाल जलाया।

आंदोलन में शहर के हर क्षेत्र से व्यवसायी भी शामिल हो गए। वे भी आंदोलन की मशाल थामे पूरे शहर में घूमे। मशाल जुलूस में सीवान के अधिवक्ता सहित अधिवक्ता लिपिक भी शामिल थे। मशाल जुलूस शहीद स्मारक से शुरू होकर सिहौता मोड़, राजेन्द्र चौक, नखास चौक से उमाशंकर पथ होते हुए पुन: शुरुआत स्थल पर पहुंची। अनुमंडलीय अधिवक्ता संघ के सचिव दिनेश प्रसाद सिंह ने बताया कि व्यवहार न्यायालय के उद्घाटन होने तक आंदोलन जारी रहेगा। सोमवार को महराजगंज बंद रहेगा। उसी दिन से अनुमंडल कार्यालय के सामने सभी वकील व अधिवक्ता लिपिक धरना-प्रदर्शन करेंगे। 

मांगों को नहीं माना गया तो लगाएंगे ताला : 28 जनवरी के पहले तक हमारी मांगो को नहीं माना गया तो उसी दिन तालाबंदी की जाएगी। वकील पदाधिकारियों व कर्मचारियों को बाहर निकाल कार्यालय में ताला जड़ेंगे। विरोध करने पर गिरफ्तारी देंगे और  जेल जाएंगे। उन्होंने कहा कि व्यवहार न्यायालय के उद्घाटन होने तक न चैन से बैठेंगे और नहीं सरकार को चैन की सांस लेने देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें