DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखन बने भगवानपुर के प्रमुख व श्यामकिशोर उपप्रमुख

भगवानपुर हाट प्रखंड के सोन्धानी पंचायत के बीडीसी सदस्य लखन मांझी भगवानपुर प्रखंड के नए प्रमुख चुने गए हैं, जबकि कौड़िया के बीडीसी सदस्य श्यामकिशोर सिंह उर्फ मुन्ना सिंह उपप्रमुख चुने गए हैं। एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी मंजीत कुमार ने बुधवार को चुनाव परिणाम की घोषणा की। उन्होंने नवनिर्वाचित प्रमुख व उपप्रमुख को सर्टिफिकेट प्रदान किया। इसके बाद दोनों को शपथ दिलाई गयी। पर्यवेक्षक के रूप में तैनात लोक शिकायत पदाधिकारी कुमार रामानुज की उपस्थिति में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई। प्रमुख व उपप्रमुख के चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर निर्धारित की गई तिथि बुधवार को प्रखंड के मनरेगा भवन में आयोजित बीडीसी सदस्यों की बैठक में इन दोनों का चुनाव किया गया। चुनाव में प्रखंड के कुल 28 में से वर्तमान सभी 27 बीडीसी सदस्यों ने भाग लिया। एक बीडीसी सदस्य के इस्तीफा देने के कारण सीट खाली है। पहले प्रमुख पद के लिए चुनाव कराए गए। गुप्त मतदान में प्रमुख पद के प्रत्याशी लखन मांझी को 27 में से 15 मत मिले, जबकि प्रतिद्वंद्वी अपदस्थ प्रमुख रामजी चौधरी को 12 मत मिले। वहीं उपप्रमुख के पद के प्रत्याशी श्यामकिशोर सिंह उर्फ मुन्ना सिंह को भी 15 मत मिले, जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी अपदस्थ उपप्रमुख इन्दू देवी को 12 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार एसडीओ मंजीत कुमार ने लखन मांझी को प्रमुख पद पर तथा श्यामकिशोर सिंह उर्फ मुन्ना सिंह को उपप्रमुख पद पर विजयी घोषित किया।

सुरक्षा की थी चाक चौबंद व्यवस्था

प्रमुख व उप प्रमुख के चुनाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर व्यापक तैयारियां की गई थीं। विपक्षी गुट द्वारा प्रमुख व उपप्रमुख के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 14 अगस्त को आहूत बैठक में सदस्यों ने दोनों को अपदस्थ कर दिया था। इसके बाद राज्य चुनाव आयोग के निर्देश प्रमुख व उपप्रमुख के चुनाव के लिए 12 सितम्बर की तिथि निर्धारित की गई थी। इस बैठक को लेकर मजिस्ट्रेट के रूप में सीओ युगेश दास, बीएओ वीरेन्द्र कुमार मांझी, गोरेयाकोठी सीओ विकास कुमार सिंह, थानाध्यक्ष राकेश मोहन, पुलिस पदाधिकारी, पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व महिला पुलिस तैनात थीं। प्रखंड परिसर के चारों तरफ बैरिकेटिंग कर पुलिस बलों को लगाया गया था। बैरिकेटिंग के बाहर समर्थकों की भीड़ लगी थी।

समर्थकों ने मनाया जमकर जश्न

जीत की खबर मिलते ही नवनिर्वाचित प्रमुख व उपप्रमुख के समर्थक उछल पड़े। एक-दूसरे से गले मिलकर व अबीर-गुलाल लगा खुशियां मनाई। फूल माला पहना नवनिर्वाचित प्रमुख, उपप्रमुख व समर्थक बीडीसी सदस्यों का स्वागत किया। नारे लगाते हुए प्रखंड मुख्यालय से बाजार तक समर्थकों के साथ पैदल मार्च कर लोगों का अभिवादन किया। इस चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष मनोज सहनी, पूर्व मुखिया मनमोहन मिश्र, निर्भय सिंह, पूर्व उपप्रमुख उपेन्द्र सिंह थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Lakhan becomes chief of Godpur and Shyamkishore Deputy Chief