ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानपोखरे में नहाने गए इंटर के छात्र की डूबने से मौत

पोखरे में नहाने गए इंटर के छात्र की डूबने से मौत

पेज पांच की लीड मातम एक सप्ताह के अंदर ही घर के दो सदस्यों को मौत हो गई परिवार के सभी सदस्यों की मौजूदगी में पोखरे में डूबा युवक 20 से 25 मिनट में ही युवक चला गया मौत की आगोश में फोटो-12. बुधवार को...

पोखरे में नहाने गए इंटर के छात्र की डूबने से मौत
हिन्दुस्तान टीम,सीवानWed, 23 Sep 2020 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरेयाकोठी के दक्षिणी सरारी पंचायत के सरेया गांव में बुधवार की सुबह इंटर के छात्र की पोखरे में डूबने से मौत हो गई। मृतक गांव के सुभाष महतो का 18 वर्षीय पुत्र देवेन्द्र कुमार महतो उर्फ गोलू महतो था। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम में सदर अस्पताल भेज दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार देवेन्द्र के दादी की मौत पिछले दिनों हो गई थी। बुधवार को सतघन को लेकर परिवार के सभी लोग पोखरे में नहाने गए। सभी सदस्य स्नान कर रहे थे। गोलू ने भी पोखरे के किनारे बनी सीढ़ियों पर दौड़ लगाते हुए पानी में डुबकी लगाई। जब 20 मिनट बाद भी वह बाहर नहीं निकला तो परिवार के लोग अनहोनी की आशंका के बीच उसकी खोजबीन शुरू किए। उसका निर्जीव शरीर पानी के अंदर ही फंसा मिला। उसे बाहर निकाला गया। जैसे ही यह खबर घर की महिलाओं को मिली कोहराम मच गया जो भी जिस स्थिति में था वह दहाड़ मार रोने लगा। परिजनों का कहना था कि ऊपर वाले ने ऐसा कहर बरपाया कि एक सप्ताह के अंदर ही घर के दो सदस्यों को मौत हो गई। मां कलावती देवी, भाई जयप्रकाश महतो, दादा झगरू महतो समेत अन्य परिजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल था।

अपने पैरों पर खड़ा होना चाहता था गोलू

मृतक गोलू पढ़ने में तेज था। वह अपने दोस्तों से इस बात की चर्चा करता था कि आगे पढ़ाई कर वह अच्छी नौकरी कर परिवार का नाम रौशन करेगा। घर की माली हालत ठीक नहीं होने के बावजूद परिवार के लोग भी उसकी पढ़ाई को जारी रखने देना चाहते थे। मृतक देवेन्द्र सानी बसंतपुर के शहीद भगत सिंह कॉलेज का छात्र था। परिवार के लोगों को भी यह आशा थी कि वह आगे चलकर घर की हालत सुधारेगा। बावजूद होनी को तो कुछ और ही मंजूर था। बुधवार की दोपहर बाद पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचते ही एक बार फिर चारों तरफ चीख-पुकार मच गई। परिजन मृतक के शव से लिपट विलाप शुरू कर दिए। इस दृश्य को देख सांत्वना देने आए लोगों की भी आंखें नम हो रही थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें