ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवान वर्तमान परिवेश में एक पेड़ एक पुत्र के सामान

वर्तमान परिवेश में एक पेड़ एक पुत्र के सामान

पेज पांच के लिए बोले सीग्रीवाल लोगों के बीच बांटा गया फलदार पौधा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मनी जयंती फोटो-11. महाराजगंज के शिवदह में मंगलवार को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर पौधरोपण करते...


वर्तमान परिवेश में एक पेड़ एक पुत्र के सामान
हिन्दुस्तान टीम,सीवानTue, 06 Jul 2021 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पेज पांच के लिए

बोले सीग्रीवाल

लोगों के बीच बांटा गया फलदार पौधा

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मनी जयंती

फोटो-11. महाराजगंज के शिवदह में मंगलवार को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर पौधरोपण करते भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल।

महाराजगंज। संवाद सूत्र

प्रखंड के शिवदह के जेडी नेशनल पब्लिक स्कूल परिसर में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई। भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल ने उनके तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। सांसद ने स्कूल परिसर में पौधरोपण किया। साथ ही सैकड़ो लोगों के बीच फलदार पौधों का वितरण किया। सांसद ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जीवन अद्भुत है। उन्होंने देश की एकता व अखंडता के लिए जीवन बलिदान कर दिया। कश्मीर में 370 व 35 ए को हटाकर मोदी सरकार ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सांसद ने कहा कि आज के परिवेश में एक पेड़ एक पुत्र के समान है। इसलिए हम पौधरोपण कर पर्यावरण के संतुलन के नियंत्रित कर सकते हैं। साथ ही कोरोना जैसे महामारी का सामना भी कर सकते हैं। हर व्यक्ति को एक पेड़ लगाकर व जीवन भर पुत्र के समान उसकी देखभाल करना चाहिए। सांसद ने कहा कि कोरोना के तीसरी लहर से निपटने के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। हमें कोरोना गाइड लाइन का पालन करना चाहिए। अध्यक्षता अखिलेश चौरसिया, संचालन अवधेश पांडेय व धन्यवाद ज्ञापन सुरेंद्र कुमार ने किया। मौके पर मंडल अध्यक्ष सुजीत पांडेय, अमरजीत सिंह, प्रफुल्ल राज पांडेय, डॉ. त्रिपुरारी शरण सिंह, अजय कुमार, रिंशु पांडेय, राहुल सिंह, प्राचार्य वृजकिशोर पड़ित, अमिताभ कुमार, दयानंद मिश्रा, मिथिलेश सिंह कुशवाहा, रविंद्र मिश्रा, डॉ. कन्हैया यादव, दारा सिंह, मृत्युंजय शाही, अरविंद कुमार, सुजीत शर्मा व देवकी शर्मा थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें