ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानमतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत निबंध लेखन प्रतियोगिता

मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत निबंध लेखन प्रतियोगिता

भगवानपुर हाट, एक संवाददाता। नेहरू युवा केन्द्र सीवान के तत्वाधान में मंगलवार को मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत प्रखंड में बच्चों के बीच निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजन किया गया। इसमें कार्यक्रम...

मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत निबंध लेखन प्रतियोगिता
हिन्दुस्तान टीम,सीवानWed, 21 Feb 2024 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भगवानपुर हाट, एक संवाददाता। नेहरू युवा केन्द्र सीवान के तत्वाधान में मंगलवार को मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत प्रखंड में बच्चों के बीच निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजन किया गया। इसमें कार्यक्रम के संयोजक विनय शंकर सिन्हा ने छात्र-छात्राओं को जागरुक करते हुए कहा कि हर भारतीय को मतदान करने के अधिकार पर गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदाता भविष्य का भाग्य विधाता होता है। युवा मतदाताओं को युवा पीढ़ी को मतदान के लिए जागरूक करना चाहिए।
मतदान से अपने क्षेत्र के विकास के लिए योग्य उम्मीदवार का चुनाव करें। एक जिम्मेदार मतदाता हीं सभी में जागरूकता ला सकता है। हमें वोट डालने का अधिकार मिला है तो हमें इसका उपयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदान के प्रतिशत को बढ़ाना भी हमारी एक बड़ी जिम्मेदारी है, ताकि लोकतंत्र को और मजबूत बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अपना योगदान देने और अपने गांव, शहर तथा अपने आसपास के मतदाताओं को मतदान करने के लिए मतदान केन्द्र तक लाने के लिए प्रेरित करना चाहिए। ताकि कोई भी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने में वंचित न रह जाए।

निबंध लेखन में अंजली कुमारी ने प्रथम, शिखा कुमारी ने द्वितीय तथा मनी कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी को शील्ड और मेडल देकर सम्मानित किया गया। मौके पर शिक्षक अरविंद कुमार, प्रिंस कुमार, मुकेश कुमार, आशुतोष कुमार, छात्र विवेक कुमार, सचिन कुमार, शुभम कुमार, नितेश कुमार, पप्पू कुमार, पवन कुमार, रागिनी कुमारी, निभा कुमारी, मनीषा कुमारी, निधि कुमारी, आरती कुमारी, जुली कुमारी व अन्य छात्र-छात्राएं थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें