ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवान18 प्लस के लोगों में टीका लगाने के प्रति उत्सुकता

18 प्लस के लोगों में टीका लगाने के प्रति उत्सुकता

उल्लास 45 प्लस के लोगों में कोरोना का टीका लेने को लेकर भ्रम भ्रम दूर होने पर फिरोजपुर गांव के लोगों ने भी लिया टीका रघुनाथपुर। एक सवांददाता प्रखंड में 18 प्लस के लोगों में कोरोना का टीका लेने के...

18 प्लस के लोगों में टीका लगाने के प्रति उत्सुकता
हिन्दुस्तान टीम,सीवानFri, 11 Jun 2021 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

उल्लास

45 प्लस के लोगों में कोरोना का टीका लेने को लेकर भ्रम

भ्रम दूर होने पर फिरोजपुर गांव के लोगों ने भी लिया टीका

रघुनाथपुर। एक सवांददाता

प्रखंड में 18 प्लस के लोगों में कोरोना का टीका लेने के प्रति काफी उत्सुकता देखी जा रही है। हालांकि यह उत्सुकता 45 से ऊपर के लोगों में नहीं दिख रही है। यहीं वजह है कि गांव-गांव कैंप लगाए जाने के बावजूद लोगों में इसके प्रति दिलचस्पी नहीं दिख रही है। हालांकि इस तरह के बहुत कम ही लोग है। गुरूवार को फुलवरिया गांव में कैंप लगने के बावजूद कोई टीका लगाने नहीं पहुंचा था। 2 जून की भी कुछ यहीं स्थिति थी। हालांकि, लोगों का कहना है कि यहां लगातार टीकाकरण कार्य चला है। जिसमें 45 प्लस के करीब सभी लोगों ने टीका ले लिया है। इक्का-दुक्का लोग बचे होंगे, जो भ्रम की वजह से टीका नहीं लिए होंगे या कोरोना होने के कारण स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार 3 माह पूरे होने का इंतजार कर रहे होंगे। कोरोना का टीका लेने वाले लोगों को अब दूसरा डोज लेने का इंतजार है। इधर प्रखंड के सबसे अंतिम छोर पर मौजूद गांव फिरोजपुर के लोग भी दो बार लगे कैंप में टीका लेने नहीं पहुंचे थे। हालांकि, भ्रम दूर होने पर तीसरी बार शुक्रवार को कैंप लगा तो 9 लोगों ने टीका लेने पहुंचे। टीका लेने के बाद उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। इधर स्वास्थ्य विभाग ने यहां के लोगों के लिए एक बार और कैंप लगाने की सोंच रहा है। स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोगों का कहना है कि 18 से 44 उम्र वर्ग के लोग युवा हैं, उन्हें इसकी समझ है कि बिना टीका लिए कोरोना से निजात पाना संभव नहीं है। जबकि 45 से ऊपर के लोग यह बात कुछ देर से समझ पा रहे हैं।

रघुनाथपुर में 233 लोगों ने लिया टीका

प्रखंड में शुक्रवार को कुल 233 लोगों ने कोरोना का टीका लिया। इसमें 45 प्लस के 43 लोगों ने टीका लिया। जबकि 18 प्लस के 190 लोगों को टीका लगाया गया। टीकाकरण का काम देख रहे अमित कुमार ने बताया कि हाईस्कूल राजपुर में 18 प्लस के 190 लोगों ने पहला डोज लिया। जबकि 45 प्लस के लिए चार जगहों पर लगे कैंप में कुल 43 लोग टीका लेने पहुंचे। इनमें निखती कला में 16, खुजवां में 8, फिरोजपुर में 9 व राजपुर में 10 लोगों ने टीका लिया।

----------------

भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या घटकर हुई दो

महाराजगंज। मुख्यालय के अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या घटकर दो रह गई है। डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि अस्पताल के डिडिकेटेड कोविड केयर हेल्थ सेंटर में दो कोरोना संक्रमित भर्ती हैं। एक कोरोना संक्रमित सीवान मंडल कारा से पहुंचे हैं। जबकि दूसरे कोरोना मरीज आम आदमी हैं। भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है। पिछले कई दिनों से एक भी कोरोना मरीज भर्ती होने के लिए नहीं आया है। अगले एक दो दिन में भर्ती दोनों मरीजों के चले जाने के बाद अस्पताल कोरोना मरीज से मुक्त हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें