ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानस्वर्ण व्यवसायी की गिरफ्तारी के बाद दरौली बाजार बंद

स्वर्ण व्यवसायी की गिरफ्तारी के बाद दरौली बाजार बंद

व्यवसायियों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजीमंगलवार की रात स्वर्ण व्यवसायी भोला गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। व्यवसायी को हिरासत में लेने के विरोध में बुधवार को दरौली मुखिया लालबहादुर के नेतृत्व...

स्वर्ण व्यवसायी की गिरफ्तारी के बाद दरौली बाजार बंद
हिन्दुस्तान टीम,सीवानWed, 19 Dec 2018 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के बेलसुई निवासी सुरेंद्र शर्मा के पिछले महीने हुई डकैती के मामले में एसआईटी ने मंगलवार की रात स्वर्ण व्यवसायी भोला गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। व्यवसायी को हिरासत में लेने के विरोध में बुधवार को दरौली मुखिया लालबहादुर के नेतृत्व में व्यवसायियों ने बाजार बंद कर दिया। व्यवसायियों ने पूरे बाजार में पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मार्च निकाला। इतना ही नहीं नाराज व्यवसायी थाना गेट के सामने धरना पर बैठ भोला गुप्ता की रिहाई की मांग करने लगे। आक्रोशित व्यवसायियों का कहना था कि भोला गुप्ता निर्दोष है। पुलिस बेलसुई में हुई डकैती में निर्दोष का नाम घसीट कर मामले को रफा दफा करने की नीयत से गिरफ्तार की है। उधर बाजार बंद की सूचना पर दरौली पहुंचे मैरवा प्रभाग के इंस्पेक्टर अरविंद कुमार से व्यवसायी भोला गुप्ता की रिहाई मांग करने लगे। इंस्पेक्टर ने व्यवसायियों से कहा कि डकैती कांड में शामिल गिरफ्तार व्यक्ति की निशानदेही पर भोला की गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तार डकैत ने बताया गया है कि भोला की दुकान में डकैती का जेवर बेचा गया है। उन्होंनेकहा कि उस जेवर को दुकानदार पुलिस के सुपुर्द कर दे। तब उसकी रिहाई कर दी जाएगी। संवाद प्रेषण तक आक्रोशित व्यवसायी थाना गेट पर धरना पर बैठे हुए थे।

बेलसुई में परिजनों को बंधक बना हुई थी डकैती

थाना क्षेत्र के बेलसुई गांव के नहर पर सुरेंद्र शर्मा के घर में हथियार बंद आठ दस की संख्या में डकैतों ने 11 नवम्बर को परिजनों को बंधक बना डकैती की घटना को अंजाम दिया था। डकैतों ने जेवर, कपड़ा व नगदी सहित तीन लाख रुपये की संपत्ति लूटी थी। डकैती की घटना के बाद एसपी नवीन चंद्र झा ने डकैती के उद्भेदन के लिए एसआइटी का गठन किया था। मंगलवार को एसआईटी ने सीवान नगर थाने के दुर्गेश लॉज में छापेमारी कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने बेलसुई में हुई डकैती में लूटे गए जेवर को दरौली बाजार के भोला ज्वेलर्स को बेचने की बात बतायी थी। जिसपर एसआईटी हिरासत में लिए गए व्यक्ति को दरौली बाजार लेकर पहुंची। हिरासत में लिए गए व्यक्ति की निशानदेही पर भोला ज्वेलर्स के दुकानदार भोला गुप्ता को हिरासत में लेकर मैरवा थाना चली गई।

थाना से नहीं निकल पाया गश्ती दल

थाना गेट पर व्यवसायियों के बुधवार को धरना पर बैठ जाने से पुलिस दिन भर थाना परिसर में ही रही। पुलिस का गश्ती दल बुधवार को थाना परिसर से नहीं निकल सका। व्यवसायियों के थाना गेट पर बैठ जाने के कारण दिवा गश्ती प्रभावित रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें