ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानकैचअप कोर्स से पढ़ाई की होगी भरपाई

कैचअप कोर्स से पढ़ाई की होगी भरपाई

युवा के लिए बीआरसी कोरोना के कारण बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हुआ कैचअप के इस कोर्स को साठ दिनों में पूरा करना है गोरेयाकोठी। संवाद सूत्र कैचअप कोर्स के दूसरे बैच के एकदिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम...

कैचअप कोर्स से पढ़ाई की होगी भरपाई
हिन्दुस्तान टीम,सीवानWed, 24 Mar 2021 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरेयाकोठी। संवाद सूत्र

कैचअप कोर्स के दूसरे बैच के एकदिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम बुधवार को बीआरसी में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीईओ ने कहा कि कोरोना के कारण बच्चों की पढ़ाई का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई कैचअप कोर्स के माध्यम से किया जायेगा। प्रशिक्षक राजीव रंजन तिवारी ने बताया कि कैचअप कोर्स में केवल वैसे बिन्दुओं को शामिल किया गया है, जिससे संबंधित अध्ययन कर रहे छात्रों को अगली कक्षा में करनी है। कैचअप के इस कोर्स को साठ दिनों में पूरा करना है। प्रशिक्षण कार्यक्रम में ओमकिशोर राय, सरफराज अहमद, प्रदीप श्रीवास्तव, अमित कुमार, सुनील कुमार, अमरेन्द्र कुमार, ओमप्रकाश प्रसाद, संजीदा परवीन, इस्लामुद्दीन, उमेश कुमार व इरा तिवारी शामिल थे।

---------

पांच संकुल के आधे शिक्षकों को प्रशिक्षण

पचरूखी। जीएसवीएम हाईस्कूल सह इंटर कॉलेज में प्रखंड के शिक्षकों का एक दिवसीय कैचअप प्रशिक्षण के दूसरे दिन पांच संकुल संसाधन केंद्र के आधे शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। यह प्रशिक्षण कम अवधि में बच्चों को शैक्षणिक नुकसान जो कोरोना काल मे हुआ था। उसे पूरा करने के लिए दिया जा रहा है। प्रशिक्षण भरत चौधरी, माधव सिंह व सज्जाद अली ने दिया। मौके पर शिक्षक नेता जयप्रकाश सिंह, पंकज राय, आदित्य कुमार, इफ्तेखार अली, फजले रब, मालती कुमारी व कृष्ण भगवान पाण्डेय थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें