ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानजिले के तीन प्रखंडों के बीईओ को मिला अतिरक्त प्रभार

जिले के तीन प्रखंडों के बीईओ को मिला अतिरक्त प्रभार

युवा के लिए आवंटित सदर के बीईओ को मैरवा बीईओ का अतिरिक्त प्रभार आदेश तत्काल प्रभाव से लागू, पदभार संभालने को कहा सीवान। हिन्दुस्तान संवाददाता जिले में अवर शिक्षा सेवा (प्रा. शा.)संवर्ग के...

जिले के तीन प्रखंडों के बीईओ को मिला अतिरक्त प्रभार
हिन्दुस्तान टीम,सीवानFri, 16 Apr 2021 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

युवा के लिए

आवंटित

सदर के बीईओ को मैरवा बीईओ का अतिरिक्त प्रभार

आदेश तत्काल प्रभाव से लागू, पदभार संभालने को कहा

सीवान। हिन्दुस्तान संवाददाता

जिले में अवर शिक्षा सेवा (प्रा. शा.)संवर्ग के पदाधिकारी के ट्रांसफर के बाद रघुनाथपुर, मैरवा व भगवानपुर हाट में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों का पद रिक्त हो गया है। इसे देखते हुए रिक्त प्रखंडों का अतिरिक्त प्रभार पदस्थापित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को दिया गया है। आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू मानते हुए आवंटित प्रखंड का प्रभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है। डीईओ मोतिउर रहमान ने बताया कि सीवान सदर के बीईओ चंद्रभान सिंह को मैरवा बीईओ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसी प्रकार से हसनपुरा की बीईओ राजकुमारी को रघुनाथपुर जबकि महाराजगंज के बीईओ मो. मोकीमउद्दीन को भगवानपुर बीईओ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

सीवान सदर बीईओ को मैरवा का प्रभार मिलने पर मामला गरमाया

डीईओ मोतिउर रहमान द्वारा सीवान सदर के बीईओ चंद्रभान सिंह को मैरवा बीईओ का अतिरिक्त प्रभार देने पर मामला गरमा गया है। कहा जा रहा कि अतिरिक्त प्रभार के आवंटन के दौरान भौगोलिक स्थिति का ध्यान रखते हुए नजदीकी प्रखंड के बीईओ को अतिरिक्त प्रभार देने का स्पष्ट रूप से निर्देश है। जीरादेई विधायक अमरजीत कुशवाहा ने इस मामले को लेकर डीएम को पत्र लिखा है। विधायक ने इस मामले में डीएम से पहल करते हुए नजदीकी बीईओ को अतिरिक्त प्रभार दिलाने की कार्यवाही सुनिश्चित करने की बात कही है। जीरादेई विधायक का कहना है कि मैरवा का नजदीकी प्रखंड जीरादेई, नौतन व गुठनी है। ऐसे में सीवान सदर के बीईओ को मैरवा बीईओ का अतिरिक्त प्रभार किस परिस्थिति में आवंटित किया गया है। इसी प्रकार के रघुनाथपुर प्रखंड के नजदीक सिसवन, आंदर व दरौली है। फिर डीईओ द्वारा हसनपुरा की महिला बीईओ को रघुनाथपुर बीईओ का अतिरिक्त प्रभार आवंटित किया गया है।

जवाहर नवोदय विद्यालय की चयन परीक्षा स्थगित

सीवान। शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में एडमिशन के लिए 16 मई को होने वाली चयन परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इस संदर्भ में उपायुक्त, परीक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय ने पत्र जारी कर बताया कि मिजोरम, नागालैंड व मेघालय को छोड़कर अन्य सभी राज्य व केन्द्र शासित प्रदेशों में आयोजित होने वाली चयन परीक्षा प्रशासनिक कारणों से स्थगित कर दी गई है। पुर्ननिर्धारित तिथि चयन परीक्षा की तिथि से कम से कम 15 दिन पहले अधिसूचित की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें