ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीवानफूटा गुस्सा: शहर के राजेन्द्र पथ को जाम कर प्रदर्शन

फूटा गुस्सा: शहर के राजेन्द्र पथ को जाम कर प्रदर्शन

पेज तीन की लीड जलजमाव से त्रस्त नगर परिषद की निष्क्रियता और जिला प्रशासन के सुस्त रवैया से नाराज होकर सड़क पर उतरे लोग महीनों से लोगों के घरों में घुसा है नाले का गंदा पानी हंगामा की खबर मिलते ही...

फूटा गुस्सा: शहर के राजेन्द्र पथ को जाम कर प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,सीवानThu, 23 Jul 2020 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के मोहल्लों में जलजमाव से त्रस्त लोगों का धैर्य गुरुवार को जवाब दे गया। नगर परिषद की निष्क्रियता और जिला प्रशासन के सुस्त रवैया से नाराज होकर लोगों ने शहर के राजेंद्र पथ स्थित पी देवी मोड़ के पास करीब दो घंटे तक यातायात बाधित कर दिया। नाराज लोगों ने बांस-बल्ले से सड़क को घेर दिया। इससे दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। इस दौरान लोगों ने नगर परिषद और जिला प्रशासन के खिलाफ खूब नारेबाजी की। वहीं युवाओं ने जमकर हंगामा खड़ा किया। इधर लॉकडाउन के दौरान शहर के लाइफ लाइन राजेंद्र पथ पर जाम और हंगामा की खबर मिलते ही प्रशासन हरकत में आ गई। सूचना मिलते ही फौरन सराय ओपी और टाउन थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाने बुझाने में जुट गई। इस दौरान सदर एसडीओ रामबाबू बैठा मौके पर पहुंचे। बाद में प्रशासन ने जलनिकासी का उचित प्रबंध करने का भरोसा देकर लोगों के गुस्से को शांत कराया। तब जाकर यातायात बहाल हुआ। इस बीच प्रशासन के सामने ही सोशल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जियां उड़ी।

डूबे हुए हैं शौचालय और चापाकल

शहर के करीब एक दर्जन से अधिक मोहल्लों में एक महीने से अधिक समय से जमजमाव है। आलम है कि कई घरों में पानी घुस चुका है। जहां चापाकल से लेकर शौचालय तक पानी में डूब चुके हैं। ऐसे में सैकड़ों लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हो गए हैं। शहर के वार्ड नंबर 34 और 35 में सबसे विकट स्थिति है। लोगों का कहना है कि लाखों की लागत से मोहल्ले में नालियां बनी। लेकिन, उसका कोई लाभ नहीं है। दरअसल जलनिकासी के लिए नगर परिषद ने कोई प्लानिंग नहीं किया है। इसी जलजमाव के कारण लोग कई दिनों से गुस्से में थे।

वार्ड पार्षद के हाथ खड़ा करने पर भड़के लोग

स्थानीय लोगों ने बताया कि जमजमाव की समस्या पिछले कई सालों से बनी हुई है। इसे लेकर कई बार जिला प्रशासन और नगर परिषद को आवेदन देकर समस्या से अवगत कराया गया है। बावजूद कोई निदान नहीं हुआ। वार्ड नंबर 34 में शिवाजी नगर, पाल नगर, मौली के बथान वहीं वार्ड 35 के महावीरी पथ के लोगों में कोरोना के साथ ही डेंगू, चिकनगुनिया, हैजा जैसी बीमारियों का डर सताने लागा है। इस मामले को लेकर जब लोग स्थानीय पार्षद शंभू शरण सिंह के पास पहुंचे तो उन्होंने अपना हाथ खड़ा कर दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि वार्ड पार्षद ने कहा कि इस समस्या का निदान कराना उनके बस में नहीं है। इसी बात पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें