ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार सीतामढ़ीभीषण गर्मी में नगर निगम के प्याऊ से नहीं निकल रहा पानी

भीषण गर्मी में नगर निगम के प्याऊ से नहीं निकल रहा पानी

सीतामढ़ी। बीते एक सप्ताह से पुन: तेज धूप एवं तपिश भरी गर्मी में लोग बेहाल

भीषण गर्मी में नगर निगम के प्याऊ से नहीं निकल रहा पानी
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीMon, 27 May 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतामढ़ी। बीते एक सप्ताह से पुन: तेज धूप एवं तपिश भरी गर्मी में लोग बेहाल हैं। हर जगहों पर भीषण गर्मी से जनजीवन प्रभावित है। बाजार निकले लोगों को गर्मी में अत्यधिक परेशानी होती है। पशीना बहने से उनके शरीर में भी पानी की मात्रा कम हो रही है। घर से निकलने व बाजारों में लोग पानी के लिए लोग भटकते रहते हैं। नगर निगम ने भीषण गर्मी को लेकर सभी 46 वार्डों, बाजारों व सार्वजनिक स्थान के चौक-चौराहों पर अप्रैल माह में ही स्टॉल लगाकर प्याऊ की व्यवस्था की थी। लेकिन अधिकतर जगहों पर स्टॉल है पर प्याऊ ही गायब है। वहीं, जहां प्याऊ है भी वहां से पानी नहीं निकल रहा है। जबकि निगम के अभिलेखों में आमजन को पानी पिलाने के नाम पर बिल बन रहा है।

वीर कुंवर सिंह चौक से प्याऊ गायब:

शहर का प्रमुख स्थल वीर कुंवर सिंह चौक जहां से अस्पताल को जाने वाली सड़क जाती है। चौक के आस -पास बैंक, एलआईसी आदि का कार्यालय है। साथ ही साथ आसपास कपड़ा व दवाओं का प्रमुख मंडी है। जिससे हर समय आमलोगों का जमावड़ा लगा रहता है। यहां वीर कुंवर सिंह स्मारक के निचे निगम ने स्टॉल लगाकर प्याऊ की व्यवस्था की। लेकिन स्थानीय लोग बताते हैं दस दिनों से प्याऊ ही गायब है। स्थानीय अवनीश कुमार, विवेक, राजेश आदि ने बताया यहां प्याऊ की व्यवस्था होने के बाद खूब पानी की खपत होती थी। जब खाली हो जाता तो निगम कर्मी से पानी भरने के लिए कहा जाता था। लेकिन निगम कर्मी ने यहां से दस दिन पूर्व प्याऊ का वर्तन ही गायब कर दिया। लोगों ने बताया कि प्याऊ का बर्तन मिट्टी का रहने से भीषण गर्मी में पानी ठंडा मिल रहा था। लेकिन इसके हटने से रिक्शा चालक, फुटपाथी दुकानदार समेत गरीब लोगों को पानी की दिक्कत होती है।

चित्रगुप्त मंदिर से भी प्याऊ गायब:

जिला मुख्यालय डुमरा स्थित चित्रगुप्त मंदिर के समीप निगम के द्वारा स्टॉल लगाकर कर प्याऊ की व्यवस्था की गयी थी। लेकिन वहां से भी प्याऊ का वर्तन हटा दिया गया। जिससे लोगों को पानी की सुविधा नहीं मिल पा रही है। ऐसे ही शहर के दर्जनभर से अधिक जगहों पर प्याऊ स्टॉल से प्याऊ का वर्तन ही गायब हो गया है।

शोभा की वस्तु बना है शहर का प्याऊ का स्टॉल:

निगम के द्वारा अस्पताल गेट, अस्पताल रोड, गांधी चौक आदि स्थानों पर प्याऊ का स्टॉल लगा हुआ है। जहां हमेशा प्याऊ के वर्तन से पानी गायब रहती है। हलाकि निगम कार्यालय का दावा है कि निमयमि पानी भरा जाता है। गर्मी में जल्द खाली हो जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।