ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार सीतामढ़ीमतदान प्रतिशत में करीब एक फिसदी से अधिक गिरावट

मतदान प्रतिशत में करीब एक फिसदी से अधिक गिरावट

सीतामढ़ी। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में सीतामढी सीट के लिए सोमवार को मतदान

सीतामढ़ी। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में सीतामढी सीट के लिए सोमवार को मतदान
1/ 4सीतामढ़ी। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में सीतामढी सीट के लिए सोमवार को मतदान
सीतामढ़ी। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में सीतामढी सीट के लिए सोमवार को मतदान
2/ 4सीतामढ़ी। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में सीतामढी सीट के लिए सोमवार को मतदान
सीतामढ़ी। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में सीतामढी सीट के लिए सोमवार को मतदान
3/ 4सीतामढ़ी। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में सीतामढी सीट के लिए सोमवार को मतदान
सीतामढ़ी। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में सीतामढी सीट के लिए सोमवार को मतदान
4/ 4सीतामढ़ी। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में सीतामढी सीट के लिए सोमवार को मतदान
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीTue, 21 May 2024 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

सीतामढ़ी। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में सीतामढी सीट के लिए सोमवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। मेजरगंज के मटकटवा व बथनाहा के चिड़ैया में मतदाताओं ने अपने मांगों को लेकर वोट बहिष्कार किया। सूचना पर डीएम एसपी पहुंचकर आश्वासन दिया। जिसके बाद क्रमश: 12.40 व दोपहर 2.35 में मतदान शुरू हुआ। डीएम रिची पांडेय ने बताया कि जिले में दो जगहों को छोड़कर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया। उन्होंने बताया कि मेजरगंज व बथनाहा में लोगों से बात कर उन्हें समझाकर मतदान कराया गया है। डीएम ने बताया कि शाम छह बजे तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 57.55 प्रतिशत तक मतदान हुआ। हालांकि जिले के कई बूथों पर छह बजे के बाद कतार में लगे मतदाताओं का मतदान कराया गया है। जिससे मतदान प्रतिशत के फाइनल होने पर प्रतिशत में वृद्धि होगी। उन्होंने बताया कि मतदान को लेकर वोटरों में उत्साह रहा। विगत लोकसभा में 59 प्रतिशत के करीब मतदान हुआ था। उन्होंने आसा जतायी है कि सभी विधानसभावार प्राप्त रिपोर्ट आने पर मतदान प्रतिशत विगत लोकसभा चुनाव के आसपास पहुंच जाएगा। डीएम ने बताया कि जिले में कुल 19 लाख 47 हजार नौ सौ 92 मतदाता है। जिसमें 10 लाख 27 हजार 976 पुरूष, 9 लाख 19 हजार 945 महिला व 71 थर्ड जेंडर है। कुल छह विधानसभा क्षेत्र में कुल 1932 मतदन केंद्र बनाए गए थे। वहीं पिंक बूथ, युवा बूथ, आदर्श मतदान केंद्र भी सभी विधानसभा में बनाए गए थे। उन्होंने बताया कि बारिश की वजह से थोड़ी देर के लिए मतदान केंद्र पर भीड़ कम हुई। लेकिन मौसम ठीक होने के बाद फिर से मतदान हुआ।

सीतामढ़ी विधानसभा में अधिक तो बाजपट्टी में कम मतदान

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम रिची पांडेय ने बताया कि सीतामढ़ी विधानसभा क्षेत्र में अच्छा वोटिंग प्रतिशत रहा है। उन्होंने बताया कि सुबह से ही मतदाता पूरी जोश के साथ वोटिंग को पहुंचे। उन्होंने बताया कि सीतामढ़ी विधानसभा में करीब 60 फीसदी तक वोटिंग हुई है। उन्होंने बताया कि वोटिंग प्रतिशत ट्रेंड के अनुसार बाजपट्टी विधानसभा में कुछ वोटिंग हुई है। हालांकि सही आंकड़ा पूरी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगी।

एसपी मनोज तिवारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर अंतराष्ट्रीय बॉर्डर सील किया गया था। वहीं पड़ोस के जिले से लगने वाले सड़क मार्ग पर भी बैरियर लगाकर चेकपोस्ट बनाया गया था। उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अर्द्धसैनिक बलों के साथ बिहार पुलिस व जिला पुलिस की टीम लगी हुई थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।