ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीधूल चाट रही है अल्ट्रासाउंड मशीन

धूल चाट रही है अल्ट्रासाउंड मशीन

अनुमंडल मुख्यालय पुपरी स्थित पीएचसी में लाखों मूल्य का अल्ट्रासाउंड मशीन धूल चाट रहा है। फलस्वरूप रोगियों को अल्ट्रासाउंड का लाभ नहीं मिल पा रहा है। खासतौर से गर्भवती महिलाओं को परामर्श नि:शुल्क...

धूल चाट रही है अल्ट्रासाउंड मशीन
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीFri, 09 Aug 2019 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुमंडल मुख्यालय पुपरी स्थित पीएचसी में लाखों मूल्य का अल्ट्रासाउंड मशीन धूल चाट रहा है। फलस्वरूप रोगियों को अल्ट्रासाउंड का लाभ नहीं मिल पा रहा है। खासतौर से गर्भवती महिलाओं को परामर्श नि:शुल्क प्राप्त हो जाता है। लेकिन अल्ट्रासाउंड जांच में अधिक कीमत चुकाना पड़ता है। गरीव रोगी अल्ट्रासाउंड जांच प्राइवेट से नही करा पाते हैं।

इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामाशंकर प्रसाद ने बताया कि अल्ट्रासाउंड के लिये प्रशिक्षित महिला चिकित्सक डॉ. रीता कुमारी महतों का स्थानांतरण सदर अस्पताल सीतामढ़ी में कर दिया गया है। जिस वजह से अल्ट्रासाउंड का लाभ रोगी को नहीं मिल रहा है। दूसरी ओर जब वह प्राइवेट टेक्नीशियन के जरिये अल्ट्रासाउंड चालू करने की बात सोच ही रहे थे कि बीडीओ पुपरी द्वारा अल्ट्रासाउंड वाले कमरा को खाली करने का निर्देश दिया गया है।

गौरतलब है कि डीएम रंजीत कुमार सिंह ने नवनिर्मित बुनियादी भवन के ग्राउंड फ्लोर का उपयोग प्रसव सेवा कक्ष के रूप में करने का आदेश दिया। जिसके तहत प्रसव कक्ष ग्राउंड फ्लोर में स्थानांतरित कर दिया गया। ग्राउंड फ्लोर के जिस कमरे में अल्ट्रासाउंड मशीन रखा गया है। उस कमरे के उपयोग पर पाबंदी लगा दी गयी है। फलस्वरूप लाखों मूल्य का अल्ट्रासाउंड मशीन रोगियों के लिये सफेद हाथी सिद्ध हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें