ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीसीतामढ़ी में डुमरा पुलिस की हिरासत में दो की मौत

सीतामढ़ी में डुमरा पुलिस की हिरासत में दो की मौत

हत्या व लूटकांड के मामले में गिरफ्तार पूर्वी चंपारण के चकिया के दो बदमाशों की मौत बुधवार की शाम संदेहास्पद स्थिति में पुलिस हिरासत में मौत हो...

सीतामढ़ी में डुमरा पुलिस  की हिरासत में दो की मौत
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीThu, 07 Mar 2019 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

हत्या व लूटकांड के मामले में गिरफ्तार पूर्वी चंपारण के चकिया के दो बदमाशों की मौत बुधवार की शाम संदेहास्पद स्थिति में पुलिस हिरासत में मौत हो गई। बदमाशों को गिरफ्तारी के बाद डुमरा थाने की हाजत में रखा गया था। पुलिस दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी कर रही थी। इसी बीच हाजत में ही दोनों की अचानक तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को शाम चार बजे के करीब सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान एक घंटे बाद दोनों की मौत हो गई। इधर, जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने घटना के बाद डुमरा थानेदार सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। वहीं देर रात एक मृतक के परिजन हत्या के विरोध में सदर अस्पताल के मेन गेट पर धरना पर बैठ गए।

एसपी अमरकेश डी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। किस परिस्थिति में दोनों की मौत हुई है, इसका पता लगाया जा रहा है। दोनों पूर्वी चंपारण के चकिया थाना क्षेत्र के रामडिहा निवासी मो. मुलाजिम के पुत्र मो. तस्लीम (35) और मो. मैनुल के पुत्र मो. गुफरान (30) थे।

इससे पूर्व घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ सदर डॉ. कुमार वीर धीरेन्द्र व मुख्यालय डीएसपी पीएन साहु दल-बल के साथ पहुंचे व मामले की प्रारंभिक जांच की। एसडीपीओ सदर ने बताया कि हाजत में बंद होने के बाद इन बदमाशों से कई लोग मिलने आए थे। जिसके संबंध में भी पता लगाया जा रहा है। कहा कि इन दोनों की गिरफ्तारी 20 फरवरी को डुमरा थाना क्षेत्र के सुहई में एनएच 77 पर बाइक लूट व हत्या के मामले में की गई थी। वहीं, पुलिस सूत्रों की मानें तो इन दोनों की गिरफ्तारी टेक्निकल सर्विलांस से मिले सुराग के आधार पर पूर्वी चंपारण से हुई थी।

इधर, दोनों की मौत के बाद सोशल मीडिया व शहर में पुलिस की पिटाई की ही जबर्दस्त चर्चा रही। लोग दोनों की मौत का कारण पुलिस बर्बरता को ही मान रहे हैं। इस संबंध में एसपी ने कहा कि दंडाधिकारी की मौजूदगी में दोनों के शव के पोस्टमार्टम कराने की तैयारी की जा रही है। वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

डुमरा थानेदार सहित आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। तिरहुत रेंज के डीआईजी पूरे प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट तलब की गई है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की गाइड लाइन पर मामले की जांच की जा रही है। दोषी पर कानूनी कार्रवाई होगी।

- नैयर हसनैन खान, जोनल आईजी, मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र।

हत्या व लूटकांड में दोनों को चकिया से गिरफ्तार कर लाया गया था। बुधवार की शाम चार बजे दोनों की तबीयत खराब हो गई। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शाम करीब सवा पांच बजे दोनों की मौत हो गई। पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है। एसडीपीओ सदर व मुख्यालय डीएसपी के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई है।

- अमरकेश डी, एसपी, सीतामढ़ी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें