ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीट्रक ऑनर एसोसिएशन की हड़ताल से बढ़ सकती है सामान की कीमत

ट्रक ऑनर एसोसिएशन की हड़ताल से बढ़ सकती है सामान की कीमत

बिहार ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को राज्य में चक्का जाम आंदोलन शुरू किया है। हालांकि जिले में हड़ताल का असर कम देखा गया। लेकिन, हड़ताल को लेकर व्यवसायों के बीच भी चर्चाएं शुरू...

ट्रक ऑनर एसोसिएशन की हड़ताल से बढ़ सकती है सामान की कीमत
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीTue, 15 Sep 2020 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को राज्य में चक्का जाम आंदोलन शुरू किया है। हालांकि जिले में हड़ताल का असर कम देखा गया। लेकिन, हड़ताल को लेकर व्यवसायों के बीच भी चर्चाएं शुरू हो गई। व्यवसायियों ने बताया हड़ताल के कारण यातायात बाधित होने से विभिन्न प्रकार के सामग्रियों के आयात में परेशानी हो सकती है। इसके साथ ही विभिन्न प्रकार की विस्तुओं के दाम में भी बढ़ोत्तरी संभव है।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अजय सराफ ने बताया कि ट्रक एसोसिएशन ने हड़ताल से आवश्यक सेवाओं को अलग रखने की बात कही है। फिर भी अगर हड़ताल में जरूरी सेवा बाधित की जाती है तो सामान की किल्लत हो जाएगी। व्यवसायियों की परेशानी व महंगाई बढ़ सकती है।

ट्रक ऑनर एसोसिएशन के आंदोलन को लेकर जिला प्रशासन अर्लट: बिहार ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को राज्य में चक्का जाम आंदोलन शुरू किया है। पूर्व से घोषित हड़ताल को देखते हुए जिला प्रशासन ने संभावित चक्का जाम को लेकर रविवार को ही आंदोलन को सख्ती से निबटने का निर्देश अधिकारियों को दिया। इस बावत डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा व एसपी अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से विभिन स्थानों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी है। जिला लोक शिकायत निवारण अधिकारी सह डीटीओ महेश कुमार दास ने बताया कि जिले में बिहार ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने हड़ताल की है। लेकिन अब तक कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। इसको लेकर सुबह में ही एमवीआई सत्यनारायण मिश्रा को वाहनों की जांच के लिए निर्देश दिये गए हैं। पूर्व से ही हड़ताल की अंदेशा थी, इसलिये जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली है।

आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई: हड़ताल के कारण आवश्यक सामग्री या जनहित से जुड़े किसी भी मामले में यदि हड़तालियों द्वारा अवरोध उत्तपन्न किया जाता है तो आवश्यक वस्तु अधिनियम के सुसंगत प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने सदर, पुपरी व बेलसंड एसडीओ को दिशा-निर्देश दिया हंै।

एसोसिएशन की मांग

ट्रक ऑनर एसोसिएशन के मुताबिक संशोधित मोटर वाहन अधिनियम 19 को बिहार में पूर्णत: वापस करते हुए पुराना मोटर वाहन अधिनियम 1988 को लागू करने, जेपी सेतु, राजेंद्र पुल व राज्य में बंद पड़े अन्य सेतु पर उत्तर बिहार से लौट रही खाली ट्रक का परिचालन प्रारंभ कराने की मांग शामिल है। साथ ही एक मार्च 2020 से 31 मार्च 2021 तक के रोड टैक्स को पूर्णत: माफ करने व कागजातों की वैधता 31 मार्च 2021 तक बढ़ाये जाने की मांग हैं।

अलर्ट मोड में पुलिस

ट्रक ऑनर एसोसिएशन के आंदोलन को लेकर एसपी ने सभी पुलिस थाने को हाई अलर्ट पर रखने व अविलंब संभावित स्थिति का आंकलन करते हुए अनिश्चितकालीन चक्का जाम आंदोलन को सख्ती से निपटने के लिये आवश्यक कार्रवाई का आदेश दिया है। साथ ही कानून व्यवस्था को भंग करने वाले वाहन मालिक व चालको को चिह्नित करते हुए मोटर वाहन अधिनियम के तहत आवश्यक कार्रवाई करने को अधिकारी को निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें