DA Image
30 नवंबर, 2020|4:45|IST

अगली स्टोरी

शहीदों की शहादत से प्रेरणा लें

शहीदों की शहादत से प्रेरणा लें

भारत स्वाभिमान न्यास एवं पतंजलि योग समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को शहीद दिवस समारोह का आयोजन किया गया। संस्था के जिलाध्यक्ष सुभाष चंद्र गुप्ता की अध्यक्षता मे संस्था जिला कार्यालय पर भारत के वीर सपूत क्त्रांतिकारी शहीद—ए—आजम भगत सिंह, शिवराम राजगुरु और सुखदेव के सम्मान में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

आजादी की लड़ाई में अपने प्राणों की आहुति देने वाले इन वीर शहीदों को कार्यकर्ताओं द्वारा श्रद्धा— सुमन अर्पित किया गया। साथ ही लोगों को शहीदों की शहादत से प्रेरणा लेने की अपील की गयी।

कोरोना को लेकर किया गया जागरूक : संस्था द्वारा मौके पर लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक किया गया। संस्था के जिलाध्यक्ष ने कहा कि वायरस सजीव और निर्जीव के बीच की एक कड़ी होती है। वायरस की एक मेंबरीन,प्रोटीन की एक प्रोटेक्टिव लेयर होती है। इससे बचने के लिए अपनी इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए प्रतिदिन भ्त्रिरका, कपालभाति, अनुलोम— विलोम,भांमरी प्राणायाम करें।

साथ ही गिलोय, तुलसी, हल्दी, अदरक, कालीमिर्च का काढ़ा

बनाकर पियें। मौके पर किसान प्रभारी दीनानाथ महतो, सह प्रभारी पंकज पांडे, सुधीर , दीपक कुमार, राकेश चौधरी,पिंटू कुमार,युवा प्रभारी प्रेमनाथ तिवारी,संतु कुमार,संदीप कुमार, दिपांकर कुमार आदि मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Take inspiration from the martyrdom of martyrs