ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीसोशल डिस्टेंसिंग का पालन चुनौती

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन चुनौती

कोरोना से बचाव के लिए होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अति आवश्यक है। ताकि संक्रमित व्यक्ति से उसके परिवार के अन्य सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हो सके। इसके...

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन चुनौती
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीWed, 12 Aug 2020 04:16 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना से बचाव के लिए होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अति आवश्यक है। ताकि संक्रमित व्यक्ति से उसके परिवार के अन्य सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हो सके। इसके बावजूद होम क्वारंटाइन पर रहे संक्रमित लोग कमरा के अभाव सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर पाते है। वहीं कुछ संक्रमित लोग अज्ञानता के कारण सामाजिक दूरी का ख्याल नहीं रख रहे है। जिससे अपने परिवार के साथ उस परिवार के संपर्क में आने वाले लोगों की जिंदगी संकट में पड़ रही है। चिकित्सकों का कहना है कि संक्रमित व्यक्तियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन के साथ मास्क लगाना अति आश्वश्यक है।

शहर से गांव तक नियम का किया जा रहा उल्लंघन:

सीतामढ़ी। कोरोना से बचाव के लिए जारी सभी सरकारी निर्देश का लोग धड़ल्ले से धज्जिया उड़ायी जा रही है। शहर से गांव तक सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाने के नियमों की भी अनदखी की जा रही है। जिला मुख्यालय से सटे कोर्ट कैंपस के आसपास दर्जनों कचड़ी-मुढ़ी व नास्ता की दुकान संचालित हो रही है। सोमवार की दोपहर अधिकांश दुकान संचालक व ग्राहक बिना मास्क लगाए ही नास्ता कर रहे थे। इसी प्रकार आसपास की कपड़ा व जूता-चप्पल की दुकानों पर भी सोशल बिना सामाजिक दूरी बनाये लोग बातचीत कर रहे है। जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें