ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीसफल पोषण अभियान आयोजन में सीतामढ़ी को मिला प्रथम स्थान

सफल पोषण अभियान आयोजन में सीतामढ़ी को मिला प्रथम स्थान

सीतामढ़ी। कुपोषण से बचाव को ले चलाए गये सफल पोषण अभियान में जिला को देश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। वहीं मुजफ्फरपुर दूसरे नंबर पर रहा है। जबकि आरोग्य दिवस कार्यक्रम में पूरे भारत वर्ष में...

सफल पोषण अभियान आयोजन में सीतामढ़ी को मिला प्रथम स्थान
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीMon, 25 Mar 2019 02:34 PM
ऐप पर पढ़ें

कुपोषण से बचाव को ले चलाए गए सफल पोषण अभियान में जिला को देश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। वहीं मुजफ्फरपुर दूसरे नंबर पर रहा है। जबकि आरोग्य दिवस कार्यक्रम में पूरे भारत वर्ष में राष्ट्रीय स्तर पर जिले को दूसरा स्थान मिला है। मालूम हो कि आठ से 22 मार्च 2019 तक सम्पूर्ण भारत में पोषण पखवाड़ा का आयोजन किया गया था। सीतामढ़ी में भी सभी विभागों के सहयोग से कई कार्यक्रम आयोजित किये गए। जिसमें सीतामढ़ी देश में सबसे ज्यादा 3.20 लाख एक्टीविटी कर पहला स्थान पाया है। वहीं मुजफ्फरपुर ने 2.25 लाख से अधिक एक्टीविटी कर दूसरा स्थान पाया है।

डीएम ने बताया कि जिले में पोषण पखवाड़ा के तहत अन्नप्रासन, पोषण रैली, साइकिल रैली, सम्पूर्ण टीकाकरण, टेक होम राशन का वितरण, हैंड वाश आदि अनेकों कार्यक्रम जिला में आयोजित किये गए। इंडिया पोषण अभियान डैश बोर्ड इन्ट्री के अनुसार सीतामढ़ी प्रथम, मुजफ्फरपुर द्वितीय व छत्तीसगढ़ का जिला बेमेतरा तृतीय स्थान पर है। डीएम ने बताया कि इस अभियान के तहत बिहार को ऑवर ऑल तिसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

आरोग्य दिवस में जिला दूसरे स्थान पर:

जिले के आंगनवाड़ी केंद्रों पर आरोग्य दिवस कार्यक्रम में भारत में जिले को दूसरा स्थान मिला है। वहीं मध्यप्रदेश का खंडवा जिला प्रथम स्थान पर है। यह जानकारी डीपीआरओ परिमल कुमार ने दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें