ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीमंडल कारा में शब-ए-बारात व होली मिलन समारोह का होगा आयोजन

मंडल कारा में शब-ए-बारात व होली मिलन समारोह का होगा आयोजन

मंडल कारा में बंद मुस्लिम बंदियों के लिये शब-ए-बारात व अन्य बंदियों के लिए होली मिलन की तैयारी की जा रही है। शब-ए-बारात 28 मार्च को अकीदत के साथ...

मंडल कारा में शब-ए-बारात व होली मिलन समारोह का होगा आयोजन
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीSat, 27 Mar 2021 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

मंडल कारा में बंद मुस्लिम बंदियों के लिये शब-ए-बारात व अन्य बंदियों के लिए होली मिलन की तैयारी की जा रही है। शब-ए-बारात 28 मार्च को अकीदत के साथ मनाया जाएगा। 29 मार्च को होली मिलन समारोह आयोजित किया जाएगा। मंडल कारा में करीब 150 से अधिक मुस्लिम बंदी हैं। शब-ए-बारात को बंदियों ने कारा अधीक्षक से एक वार्ड में मनाने का अनुरोध किया है।वे अपने पूर्वजों के लिए रात्रि जागरण कर इबादत करते हैं। अकीदत के साथ नवाज पढ़ते हैं। कारा अधीक्षक राजेश कुमार राय ने बंदियों के अनुरोध को स्वीकार करते हुए उक्त पर्व पर विशेष व्यंजन बनाने की इजाजत दी है।

होली पर कारा की गश्ती बढ़ाने की मांग

कारा अधीक्षक ने होली के अवसर पर कारा के चारों ओर सुरक्षा के दृष्टिकोण से गश्ती बढ़ाने के लिए डुमरा थाने में आवेदन दिया है। आवेदन डीएम, एसपी व कारा महानिरीक्षक को भी दिया गया है। आवेदन के मुताबिक असामाजिक तत्वों द्वारा कारा के बाहरी दीवाल से मोबाइल, चार्जर व नशीला पदार्थ फेंका जाता हैं। कारा अधीक्षक ने बताया कि होली पर्व पर बंदियों के लिए विशेष व्यंजन बनाये जाएंगे। साथ ही उक्त दोनों पर्व के मौके पर कोविड- 19 के संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंस को पालन करने का निर्देश दिया गया हैं। बंदियों की नियमित जांच कारा चिकित्सक द्वारा की जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें