ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीराष्ट्रवाद के प्रणेता व प्रखर विद्धान को किया नमन

राष्ट्रवाद के प्रणेता व प्रखर विद्धान को किया नमन

सीतामढ़ी जिले में भाजपाइयों ने बुधवार को डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप में मनाया। जिलाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह ने प्रेस...

राष्ट्रवाद के प्रणेता व प्रखर विद्धान को किया नमन
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीWed, 23 Jun 2021 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतामढ़ी | सीतामढ़ी प्रतिनिधि

जिले में भाजपाइयों ने बुधवार को डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप में मनाया। जिलाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया सभी आठों विधानसभा के 32 मंडल एवं सभी बूथ केन्द्रों पर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनायी गई। उन्होंने कहा डॉ. श्यामा प्रसाद राष्ट्रवाद के प्रणेता, प्रखर विद्वान व कुशल संगठन कार्यकर्ता थे। वे देश को एकता के सूत्र में बांधने के लिए कश्मीर के विशेष अधिकार परमिट व्यवस्था को समाप्त करने के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा और राज्यसभा से कानून पारित कर धारा 370 समाप्त कर मुखर्जी के बलिदान की सच्ची श्रद्धांजलि दी है।

भाजयुमो नगर मंडल के बैनर तले वसुश्री चौक डॉ.श्यामा प्रसाद की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनायी गयी। अध्यक्षता करते हुए नगर अध्यक्ष अभिषेक कुमार पिंटू ने जीवनी पर प्रकाश डाला। मौके पर रंजन कुमार, पंकज कुमार, आशीष कुमार, गौतम कुमार,राजा कुमार आदि उपस्थित थे। उधर, भाजपा नगर मंडल के बैनर तले पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में जयकिशोर साह की अध्यक्षता में मनायी गयी। मौके पर संजय कुमार पप्पू, प्रदीप कुमार, राजीव राजा आदि उपस्थित थे। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रिन्स तिवारी की अध्यक्षता में शहर के बूथ संख्या-60 में रीगा रोड में श्याम प्रसाद बलिदान दिवस पर याद किए गए। मौके पर उपस्थित वक्ताओं ने उनके कृतत्व पर प्रकाश डाला। मौके पर गोपाल कुमार, चुनचुन सिंह आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें