ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीट्रांसफार्मर नहीं लगाने विरोध में किया सड़क जाम

ट्रांसफार्मर नहीं लगाने विरोध में किया सड़क जाम

शहर के रीगा रोड नया टोला एक एवं दो में ट्रांसफार्मर नहीं लगने से बिजली की आपूर्ति सेवा बाधित रहने पर मोहल्ला के बाढ़ पीड़ितों ने शुक्रवार को सुबह दस बजे रीगा रोड बांस-बल्ला लगाकर सड़क जाम कर दिया। वार्ड...

ट्रांसफार्मर नहीं लगाने विरोध में किया सड़क जाम
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीSat, 03 Aug 2019 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के रीगा रोड नया टोला एक एवं दो में ट्रांसफार्मर नहीं लगने से बिजली की आपूर्ति सेवा बाधित रहने पर मोहल्ला के बाढ़ पीड़ितों ने शुक्रवार को सुबह दस बजे रीगा रोड बांस-बल्ला लगाकर सड़क जाम कर दिया। वार्ड पार्षद अजय मंडल एवं भाजयुमो के नगर अध्यक्ष गोपाल कुमार की अगुआई में टायर जलाकर प्रर्दशन करने लगे। जाम की सूचना मिलने नगर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रर्दशकारियों को समक्षा-बुझाकर एवं 24 घंटा के अन्दर बिजली विभाग द्वारा चिह्नित जगह पर ही ट्रांसफार्मर लगाने के आश्वासन पर प्रर्दशनकारियों ने जाम को समाप्त किया। जाम के कारण सीतामढ़ी-रीगा पथ सुबह दस बजे से एक बजे तक तीन घंटा तक बाधित रहा । इसमें राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। यात्रियों को सर पर सामान ढ़ोने के लिए मजबूर होना पड़ा।

नगर थाना ने की त्वरित कार्रवाई:

प्रर्दशनकारियों के मांग पर नगर थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बिजली विभाग में फोन कर जाम स्थल पर कनीय अभियंता को बुलाया। कनीय अभियंता के आने के बाद स्थिति स्पष्ट हुई कि ट्रांसफार्मर को स्थल पर विवाद को लेकर नहीं लगाया जा रहा है। इसके बाद पुलिस की उपस्थिति में मोहल्लेवासियों से वार्ता कर विभाग द्वारा चिन्हित जगह पर ही ट्रांसफार्मर लगाने का निर्णय हुआ। बिजली विभाग द्वारा शुक्रवार को ही ट्रांसफार्मर लगाने की कवायद शुरु कर दी गई। समाचार प्रेषण तक नया ट्रांसफार्मर चढ़ा दिया गया।

जानकी स्थान के गंगा प्रसाद के पुत्र दिनेश कुमार की खाली जमीन के सामने बिजली विभाग ने ट्रांसफार्मर लगाने लेकर दो सप्ताह पूर्व जगह चिन्हित किया था। यहां पूर्व से बिजली का पोल होने लेकर ट्रांसफार्मर लगाने से रोक दिया था। बिजली विभाग ने विवाद लेकर काम बंद कर दिया था। पुलिस के समक्ष निर्णय लिया गया कि पूर्व के बिजली के पोल को हटाकर तत्काल ट्रांसफार्मर वहीं लगाया जाएगा। निर्णय के बाद बिजली विभाग ने ट्रांसफार्मर लगाने का कार्य शुरू किया। इधर, ट्रांसफार्मर लगाने के विवाद लेकर करीब एक पखवारे से मोहल्ले के बाढ़ पीड़ित बिजली के अभाव में अंधेरे में रहने के लिए विवश थे। मोहल्ले की रीता देवी, गीता देवी, विभा देवी, नीतीश कुमार, अविनाश कुमार आदि ने बताया कि मोहल्ले में जलजमाव के बीच एक माह से बिजली के अभाव अंधरे में रहने के लिए विवश थे। बाध्य होकर सड़क पर उतरना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें