DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुखिया रितु आईआईटी, मुंबई में प्रतिनिधित्व करेंगी

मुखिया रितु आईआईटी, मुंबई में प्रतिनिधित्व करेंगी

16 जून को मुंबई में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), पोवाई में होने वाले एक उच्च स्तर के कार्यक्रम में एक प्रमुख वक्ता के रूप में जिले के सोनबरसा प्रखंड की सिंहवाहिनी पंचायत की मुखिया रितु जायसवाल बिहार की ओर से अपनी बातों को रखेंगी। इस कार्यक्रम में देश के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाने वाले लोग शामिल होंगे।

वहीं, वैसे व्यक्तित्वों के बीच भारतीय लोकतंत्र की सबसे छोटी इकाई पंचायत की एक प्रतिनिधि का एक प्रमुख वक्ता के रूप में होना, पूरे जिले के लिए ही नहीं बल्कि राज्य के लिए भी एक गौरवपूर्ण क्षण होगा। देश के अलग-अलग भाग से आने वाले लोगों को रितु के 20 मिनट के सत्र के दौरान संयुक्त रूप से अरुण कुमार भी संबोधित करेंगे, जो कि 1995 बैच के आईएएस अधिकारी रह चुके हैं और अब स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले कर बिहार की मिट्टी पर यूपीएससी में रुचि रखने वाले बच्चों को मार्गदर्शन कर रहे हैं। मुम्बई में इस तरह का आयोजन प्रत्येक साल किया जाता है। इसमें देश के अलग-अलग व्यवसाय के लोगों को, जिनमें संघर्ष के साथ कभी न हार मानने का जज्बा हो और जो अपने आस पास एक बड़े सकारात्मक बदलाव लाने की वजह बने हों। उन्हें वक्ता के रूप में आमंत्रित किया जाता है।

देश के जाने माने लोगों के बीच इस बार बिहार से ही सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार और एक युवा उद्यमी रंजन मिस्त्री भी वहां होंगे। इन तीनों को सुनकर नई पीढ़ी के लोग नई शिक्षा ग्रहण करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ritu will be represented in IIT, Mumbai