अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनशन पर बैठे रीगा विधायक की दूसरे दिन बिगड़ी हालत

अनशन पर बैठे रीगा विधायक की दूसरे दिन बिगड़ी हालत

बैरगनिया की जर्जर सड़कों के जीर्णोद्धार व फुलवरिया घाट पर सड़क पुल निर्माण का कार्य पूरा कराने की मांग को लेकर विधायक अमित कुमार टुन्ना सहित 11 लोगों का आमरण अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा।

चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. जितेंद्र कुमार शाही ने कहा कि विधायक सहित नौ लोग स्लाइन चढ़वाने से इंकार कर दिया है। इस कारण लोगों की स्थिति कभी बिगड़ सकती है। कांग्रेस विधायक ने बताया कि विगत कई माह से सरकार, प्रशासन से जर्जर सड़क के जीर्णोद्धार,पुल का निर्माण पूरा करने की मांग कर चुके हैं।

लेकिन इस समस्या के समाधान के प्रति सरकार, प्रशासन को गम्भीर नहीं होने की स्थिति में पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुरूप मंगलवार से नगर के पटेल चौक पर कोंग्रेस के नेता, कार्यकर्ता व सामाजिक लोगों की 11 सदस्यीय टीम के साथ अनिश्चित कालीन आमरण अनशन पर बैठे है। प्रभारी चिकित्सक श्री शाही के अलावा डॉ. अब्दुल बहाव ने अनशनकारियों की लगातार स्वास्थ्य जांच करते आ रहे है। प्रभारी बीडीओ सह सीओ अमित कुमार, थानाध्यक्ष सुजीत कुमार लगातार अनशन स्थल पर पहंुचकर स्थिति का जायजा लेकर वरीय अधिकारियों को स्थिति से अवगत करा रहे है।

सुविधा उपलब्ध कराने की मांग

प्रभारी चिकित्सक श्री शाही ने सिविल सर्जन को पत्र लिखकर कहा है कि यहां संसाधनों की कमी है यदि विधायक सहित अन्य की स्थिति बिगड़ी को संभालना सम्भव नहीं होगा। इसलिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

दो लोगों को चढ़ाया जा रहा स्लाइन

अनशन पर बैठने वाले दो अनशनकारी शंभु शंकर भोला, इंतखार खां को स्लाइन चढ़ाया जा रहा है। इधर स्वतंत्रता सेनानी राजेन्द्र प्रसाद सिंह स्थल पर पहुंचकर कहा कि पहले अंग्रेजो से लड़े अब अपने ही हक के लिए सोयी सरकार से लड़ना पड़ रहा है। अनशनकारियों के समर्थन में प्रदेश कोंग्रेस सेवादल संगठक डॉ. राजीव कुमार काजू, जिला खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रितेश रमन सिंह, अल्पसंख्यक सेल अध्यक्ष शफी अहमद, महमूद आलम खां, नवलेन्दु शर्मा, सुरेश यादव, भगवान यादव, दसई महतो, अजय यादव, जटाशंकर आत्रेय, राहुल खां आदि अनशन स्थल पर बैठे हुए है। इधर बैरगनिया नगर पंचायत अध्यक्षा नीलम चौधरी ने आंदोलन को अपने नगर पंचायत की ओर से समर्थन किया है। दर्जनों बुद्धिजीवियों, प्राइवेट स्कूल के शिक्षक, ग्रामीणों के भी समर्थन मिलने लगा है।

इधर, कांग्रेस सेवा दल के जिलाध्यक्ष राजीव कुमार काजू व रीतेश रमण सिंह ने बताया कि रीगा विधायक अमित कुमार टुन्ना हाइ ब्लड शूगर के मरीज है। ऐसे में लगातार उपवास पर रहना खतरे से खाली नहीं है। जिला प्रशासन को इसे गंभीरता से लेना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Riga legislator sitting on hunger status worried on second day