ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीआरडीडीई ने डीईओ के आदेश पर लगायी रोक

आरडीडीई ने डीईओ के आदेश पर लगायी रोक

क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक (आरडीडीई) ने सीतामढ़ी के डीईओ रामचंद्र मंडल द्वारा हाल ही में दो अलग-अलग आदेश जारी कर चार बीईओ को अतिक्ति प्रखंडों का प्रभारी बनाएं जाने संबंधी जारी आदेश पर रोक लगा दी है।...

आरडीडीई ने डीईओ के आदेश पर लगायी रोक
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीTue, 10 Sep 2019 04:16 PM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक (आरडीडीई) ने सीतामढ़ी के डीईओ रामचंद्र मंडल द्वारा हाल ही में दो अलग-अलग आदेश जारी कर चार बीईओ को अतिक्ति प्रखंडों का प्रभारी बनाएं जाने संबंधी जारी आदेश पर रोक लगा दी है। साथ ही मामले में शो-कॉज किया है। आरडीडीई डॉ. संगीता सिन्हा ने आदेश में कहा है कि डीईओ द्वारा विभागीय नियम के विपरीत 13 जुलाई 2019 को जारी आदेश में पहले पांच बीईओ को विभिन्न प्रखंडों का प्रभारी बनाया गया था। फिर 31 अगस्त को आदेश जारी कर पूर्व के आदेश में फेरबदल करते हुए चार बीईओ को विभिन्न प्रखंडों का प्रभार सौपा गया।

आरडीडीई ने डीईओ द्वारा जारी उक्त दोनों आदेश को विभागीय नियम के विपरीत बताते हुए आदेश का क्रियान्वयन स्थगित रखने का आदेश दिया है। उधर दूसरी ओर सूत्रों का कहना है कि दो माह में दो बार बीईओ के प्रभार में फेरबदल किए जाने के पीछे का राज कुछ और है। इसका भनक आरडीडीई को लग गया है। हालांकि इस मामले में डीईओ रामचंद्र मंडल का कहना है कि जिले में कुल 18 शैक्षणिक प्रखंड है। इसमें एक बीईओ पूर्व से पदस्थापित है। इधर हाल में विभाग द्वारा 10 बीईओ को पदस्थापित किया गया है। ऐसे में विभागीय कार्यो का निष्पादन के लिए कुछ बीईओ को अतिरिक्त प्रभार देना मजबूरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें