ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीक्षतिग्रस्त ग्रामीण पथों का शीघ्र करें निर्माण

क्षतिग्रस्त ग्रामीण पथों का शीघ्र करें निर्माण

जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा को लेकर जिला समन्वय समिति की बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित मीटिंग हॉल में हुई जिसमें विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की...

क्षतिग्रस्त ग्रामीण पथों का शीघ्र करें निर्माण
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीTue, 11 Dec 2018 01:22 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा को लेकर जिला समन्वय समिति की बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित मीटिंग हॉल में हुई जिसमें विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की गयी। बैठक में डीएम अरशद अजीज ने आरडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता को जिले के जर्जर और क्षतिग्रस्त पथों की मरम्मत शीघ्र कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे पथ निर्माण कार्य में भी तेजी लायी जाए। साथ ही पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को शिवहर-मीनापुर पथ का निर्माण कार्य और तेजी से कराने को कहा। वहीं, जिला कृषि अधिकारी को डीजल अनुदान के तहत शेष बचे हुए किसानों का अनुदान शीघ्र करने का निर्देश दिया। इसके अलावा समाज सामाजिक सुरक्षा कोषांग के कार्यों की समीक्षा के क्रम में डीएम ने सभी बीडीओ को विभिन्न त्रुटिओं के कारण जिस पेंशन धारियों का पेंशन लंबित है उन त्रृटियों का निराकरण कर भुगतान के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक को स्पॉन्सरशिप योजना में जो आवेदन प्राप्त हो रहे हैं उन्हें स्वीकृति कराने के लिए आवश्यक पहल करने का निर्देश दिया।

साथ ही जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को स्पॉन्सरशिप योजना के लिए बच्चों के माता—पिता के साथ संयुक्त खाता खुलवाने के लिए बैंक प्रबंधकों को आवश्यक पहल करने का निर्देश दिया। इसके अलावा जिले के सभी बीडीओ को मुख्यमंत्री परिवहन योजना में प्राप्त आवेदन पत्रों से संबंधित आवश्यक प्रक्रिया पूरा कर एसडीओ से स्वीकृत कराने के लिए विशेष पहल करने को कहा। स्वास्थ विभाग के कार्यों की समीक्षा के क्रम में डीएम ने सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों के समय पर उपस्थित नहीं रहने को लेकर नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि उन्हें दूरभाष पर बार—बार मरीजों के अस्पताल जाने पर चिकित्सकों के उपस्थित नहीं रहने की सूचना एवं शिकायतें प्राप्त हो रही है। चिकित्सकों के समय पर अस्पताल में उपस्थित नहीं रहने से मरीजों को उचित इलाज नहीं हो पा रहा है। साथ ही चिकित्सा व्यवस्था प्रभावित हो रहा है। ऐसे में चिकित्सकों को अस्पताल में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए विशेष पहल करे अन्यथा ऐसी शिकायत फिर मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में डीडीसी वारिस खान, एडीएम शंभू शरण तथा एसडीओ मो. अफाक अहमद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें