ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीइनामी राकेश राय और सोनू रॉक यूपी से गिरफ्तार

इनामी राकेश राय और सोनू रॉक यूपी से गिरफ्तार

सीतामढ़ी जिले में विगत कई वर्षों से आंतक का पर्याय बना इनामी राकेश राय और सोनू रॉक को सीतामढ़ी पुलिस टीम ने गोरखपुर से गिरफ्तार कर...

इनामी राकेश राय और सोनू रॉक यूपी से गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीThu, 27 Sep 2018 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

सीतामढ़ी जिले में विगत कई वर्षों से आंतक का पर्याय बना इनामी राकेश राय और सोनू रॉक को सीतामढ़ी पुलिस टीम ने गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया। सीतामढ़ी पुलिस यूपी एसटीएफ की मदद से गोरखपुर के कोरा क्षेत्र से दोनों को गिरफ्तार किया। इनके पास से दो पिस्टल, कई राउंड कारतूस, चार मोबाइल बरामद किया है। यूपी एसटीएफ को दिए दोनों के स्वीकारोक्ति बयान पर सीतामढ़ी पुलिस ने शहर के कई इलाकों से तीन शूटर व लाइनर को गिरफ्तार किया है। इसमें रीगा थाना क्षेत्र के बुलाकीपुर गांव निवासी शूटर सरोज राय, सुरसंड थाना क्षेत्र के मलाही गांव निवासी सूरज झा और मेहसौल वार्ड 14 निवासी अभिषेक कुमार सिंह हैं। यह जानकारी बुधवार को एसपी के आवासीय कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी विकास वर्मन ने दी। उन्होंने इन सभी के गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए राकेश राय के पूरे गिरोह के पकड़े जाने का दावा किया है।

एसपी ने बताया कि विगत कई वर्षों से राकेश राय सीतामढ़ी जिले में आतंक का पर्याय बन चुका है। इसके नाम का जिले के सभी प्रकार के व्यवसायियों में दहशत का माहौल था। हाल के चार महीने में राकेश राय गिरोह ने शहर के कई व्यसायिक प्रतिष्ठानों में गोलीबारी कर करीब 50 से अधिक व्यवसायियों से रंगदारी की मांग की थी। इनमें करीब 15 व्यवसायियों ने हिम्मत दिखाते हुए नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। राकेश राय के आतंक को देखते डीजी ने उसके उपर 50 हजार रूपए का इनाम रखा था। वहीं जिला पुलिस की ओर से सोनू रॉक पर 20 हजार रूपए का ईनाम रखा था। इन सभी की गिरफ्तारी के लिए बीते चार माह से सदर एसडीपीओ कुमार वीर धीरेन्द्र के नेतृत्व गठित विशेष टीम काम कर रही थी। टेकनिकल सर्विलांस से मिले इनपुट के आधार पर बीते कई दिनों से सीतामढ़ी पुलिस यूपी एसटीएफ के संपर्क में थी। एसपी ने बताया कि इन सभी की गिरफ्तारी से सीतामढ़ी के सिर से बड़ा आतंक खत्म हो गया है। राकेश राय और सोनू रॉक को जल्द ही सीतामढ़ी लाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें