ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीबाजपट्टी में प्रसूता की मौत पर किया हंगामा

बाजपट्टी में प्रसूता की मौत पर किया हंगामा

प्रसव के बाद प्रसूता की मौत से आक्रोशित परिजनों ने बुधवार को स्थानीय सीएचसी पर हंगामा किया। परिजन प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ डीके सिंह पर लापरवाही का आरोप लगाकर कारवाई की मांग कर रहे...

बाजपट्टी में प्रसूता की मौत पर किया हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीThu, 27 Sep 2018 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रसव के बाद प्रसूता की मौत से आक्रोशित परिजनों ने बुधवार को स्थानीय सीएचसी पर हंगामा किया। परिजन प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ डीके सिंह पर लापरवाही का आरोप लगाकर कारवाई की मांग कर रहे थे।

बनगांव बाजार कुर्मी टोला निवासी किशन राय की पत्नी आशा देवी को प्रसव के लिए रात्रि दो बजे भर्ती कराया गया। सुबह दस बजे उसे पुत्र हुआ। लेकिन प्रसव के बाद उसे रक्तस्त्राव शुरू हो गया जिसके बाद चिकित्सा अधिकारी ने उसे सीतामढ़ी रेफर कर दिया। मृतका के पति का आरोप है कि सीएचसी में एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं कराया गया। जिससे ऑटो से प्रसूता को सीतामढ़ी ले जाया गया। इलाज में बिलम्ब हो जाने के कारण एक निजी अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। इसके बाद परिजन शव को लेकर सीएचसी आ गए और हो हल्ला करने लगे। सूचना पाकर थानाध्यक्ष कंचन भास्कर, एसआई रघुनंदन राम, एएसआई राजनाथ राय व एजाज खान के साथ सीएचसी पहंुचे और हंगामा कर रहे परिजनों को समझाया बुझाया।चिकित्सा अधिकारी पर कारवाई के आश्वासन के बाद परिजन शांत हो गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें