DA Image
9 अगस्त, 2020|2:18|IST

अगली स्टोरी

सीतामढ़ी में इग्नू में ऑनलाइन एडमिशन जारी

default image

इंदिरा गांधी नेशनल ओपेन यूनिर्विसटी (इग्नू) में जुलाई सत्र के विभिन्न कोर्स में ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया जारी है।इग्नू के वेबसाइट पर 31 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। इसकी जानकारी एसआरके गोयनका कॉलेज इग्नू अध्ययन केन्द्र के समन्वयक डॉ. श्याम किशोर सिंह ने दी है।

उन्होंने बताया कि इग्नू के 227 कोर्स में ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है।इसमें र्सिटफिकेट कोर्स से लेकर स्नातक व स्नातकोत्तर कोर्स के अलावा व्यावसायिक कोर्स शामिल है।सभी कोर्स के लिए अलग-अलग शुल्क निर्धारित है।जिसका विवरण इग्नू के पोर्टल पर उपलब्ध है। ऑनलाइन एडमिशन के लिए इच्छुक विधार्थियों की सुविधा के मद्देनजर गोयनका कॉलेज इग्नू अध्ययन केन्द्र पर ऑनलाइन आवेदन करने की जानकारी प्राप्त करने की सुविधा उपलब्ध है।कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लागू लॉकडाउन में विधार्थियों को ऑनलाइन एडमिशन की आवश्यक प्रक्रिया का लाभ उठाने की सलाह दी गई है।

एससी व एसटी कोटि के विधार्थियों को नहीं लगेगा कोई शुल्क

इग्नू में जुलाई सत्र में शुरू ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया में एससी व एसटी कोटि के विधार्थियों को कोई शुल्क नहीं लगेगा। शुल्क में छुट की यह सुविधा केवल स्नातक कोर्स के एससी व एसटी कोटि के विधार्थियों को दिया जाएगा। यह जानकारी गोयनका कॉलेज अध्ययन केन्द्र के समन्वयक ने दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Online admission continues in IGNOU in Sitamarhi