ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीएनआईटी पटना के छात्र बता रहे स्वच्छता के महत्व

एनआईटी पटना के छात्र बता रहे स्वच्छता के महत्व

भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के तहत सोनबरसा प्रखंड की सिंहवाहिनी पंचायत में किसी एक गांव में स्वच्छता के लिए कर सघन जागरूकता अभियान चलाने का बीड़ा अभियांत्रिकी के क्षेत्र में देश के नामी संस्थान...

एनआईटी पटना के छात्र बता रहे स्वच्छता के महत्व
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीThu, 31 May 2018 12:18 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के तहत सोनबरसा प्रखंड की सिंहवाहिनी पंचायत में किसी एक गांव में स्वच्छता के लिए कर सघन जागरूकता अभियान चलाने का बीड़ा अभियांत्रिकी के क्षेत्र में देश के नामी संस्थान एनआईटी, पटना के छात्रों ने उठाया है।

इस कार्यक्रम को ‘स्वच्छ भारत इंटरशीप समर प्रोग्राम नाम दिया है। एक हफ्ते तक ये छात्र पंचायत में रुकेंगे और वहां की मुखिया रितु जयसवाल के नेतृत्व में लोगों के बीच साफ-सफाई के महत्व को बताएंगे। इसके अलावा स्वच्छता संबंधित पेंटिंग, फिल्म दिखाना, नुक्कड़ नाटक, स्वच्छता रैली आदि कार्यक्रम करेंगे। तीन दिन में नरकटिया में घूम-घूम कर लोगों से बात चीत की और उनकी प्रतिक्रिया लिया। कचड़े को साफ किया। लोगों को अपने मवेशियों को सड़क से हटा कर बांधने की सलाह दी। वहीं, खुद बांस काट कर उनके लिए सड़क पर एक बांध भी बांध कर दिया। फिर दिन भर के उनके और गांव वालों के मिले जुले प्रयासों को ये छात्र फिल्म बना कर शाम को गांव के लोगों के बीच प्रोजेक्टर से दर्शाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें