ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीनए एसपी संतोष को जुझना होगा जिले की चुनौतियों से

नए एसपी संतोष को जुझना होगा जिले की चुनौतियों से

नवपदस्थापित होने वाले एसपी संतोष कुमार को जिले में कई चुनौतियों से जूझना होगा।...

नए एसपी संतोष को जुझना होगा जिले की चुनौतियों से
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीSun, 08 Apr 2018 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

नवपदस्थापित होने वाले एसपी संतोष कुमार को जिले में कई चुनौतियों से जूझना होगा। उनके लिए सबसे बड़ा चुनौती जिला पुलिस द्वारा शुरू किये गये अपराधमुक्ति, शराबमुक्त, नक्सलबादमुक्त तथा दहेज प्रथा एवं बालविबाह मुक्त शिवहर अभियान को जारी रखकर उसको पूर्ण रूप से सफल बनाना होगा। जिले में अपराधिक तथा नक्सली गतिविधियों पर रोक लगाना भी अहम चुनौती होगी। जिले में दो वर्षो एक भी नक्सली घटना नहीं घट पायी है।

इसे बरकार रखना भी उनके लिए चुनौती होगी। साथ ही वर्तमान एसपी प्रकाशनाथ मिश्र द्वारा पुलिस और पब्लिक समन्वय को लेकर चलाये गये गतिविधियों को जारी रखने के लिए भी उन्हें विशेष प्रयास करना होगा। साथ ही आमलोगों से समन्वय बनाये रखने के लिए आवश्यक कारवाई करनी होगी। वहीं जिले शराबबन्दी अभियान को कड़ाई से लागू रखना तथा अपराधिक गतिविधियां पनपे नहीं इसके लिए भी विशेष पहल करनी होगी।

शिवहर में मिली पहली पोस्िंटग : शिवहर के लिए अधिसूचित एसपी संतोष कुमार वर्ष 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी है। वे इंजीनियरिंग की पढ़ाई हरियाना में इंजीनियरिंग की नौकरी करने के बाद भारतीय पुलिस सेवा में आये है। पहली बार एसपी के पद पर शिवहर में पदस्थापित किये गये हंै। अभी समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय में एसडीपीओ के पद पर कार्यरत हैं। इससे पहले वे प्रशिक्षण अवधि में वर्ष 2016 में जनवरी से जून तक दरभंगा में एएसपी प्रशिक्षण के पद पर कार्य किया है। समस्तीपुर में शराबबन्दी अभियान में बेहतर कार्य करने को लेकर इस अभियान के नोडल अधिकारी का भी कार्य देख रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें