ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीजिले में बंद रही दवा की दुकानें, भटकते रहे लोग

जिले में बंद रही दवा की दुकानें, भटकते रहे लोग

तीन दिनों तक राज्यव्यापी दवा दुकान बंदी को लेकर जिला दवा व्यवसायी संघ के आह्वान पर बुधवार को सभी दवा की दुकानें बंद रहीं। इस दौरान बड़ी संख्या में मरीजों के परिजन दवा खरीदने के लिए इधर-उधर भटकते रहे।...

जिले में बंद रही दवा की दुकानें, भटकते रहे लोग
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीWed, 22 Jan 2020 11:49 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन दिनों तक राज्यव्यापी दवा दुकान बंदी को लेकर जिला दवा व्यवसायी संघ के आह्वान पर बुधवार को सभी दवा की दुकानें बंद रहीं। इस दौरान बड़ी संख्या में मरीजों के परिजन दवा खरीदने के लिए इधर-उधर भटकते रहे। बंदी की समीक्षा को लेकर जिला केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की बैठक सेन्ट्रल मार्केट में जिला अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। उपस्थित संघ के पदाधिकारियों ने दवा व्यवसायी की एकजुटता से शत प्रतिशत दुकान बंदी लेकर दवा दुकानदारों को धन्यवाद दिया। साथ ही शहर में दवा के लिए इधर-उधर भटकते मरीजों के परिजनो की परेशानी को देखते हुए शहर दवा की एक और दुकान नवीन मेडिकल हाल को खोलने की अनुमति लंबे विचार विमर्श के बाद दिया गया। उधर, देर शाम राज्य स्तर पर हड़ताल समाप्त करने की घोषणा हुई।

दो करोड़ का व्यवसाय प्रभावित:

अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि जिले के तीन हजार से अधिक दवा की दुकानें बंद रहने से करीब दो करोड़ रुपये की बिक्री प्रभावित हुईं हैं। हम अपनी न्याय सम्मत मांग पर अडिग रह हर नुकसान को बर्दाश्त करने को तैयार हैं। यदि फर्मासिस्ट सहित अन्य समस्याओं का समाधान सरकार द्वारा नहीं किया गया तो तीन दिवसीय दवा दुकान बंद हड़ताल के बाद अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे। बैठक में सचिव राजकुमार, सुरेश सिकारिया, छेदी लाल अग्रवाल, प्रमोद खेतान, गोपाल अग्रवाल, राजू कुमार श्रीवास्तव, संजय चौधरी, अनिल सिंह आदि मौजूद थे।

खुली रही इमरजेंसी दवा के लिए कुछ दुकानें: दवा दुकान बंदी के दौरान सिर्फ इमर्जेंसी सेवा के लिए सदर अस्पताल गेट पर शबनम मेडिकल हाल, नन्दीपत मेमोरियल अस्पताल व रिसर्च सेंटर में नन्दीपत मेडिकल हाल व नवजीवन नर्सिंग होम, डुमरा रोड में ओम मेडिकल स्टोर्स को खोलने की अनुमति दी गई थी। जहां ग्राहकों की भीड़ लगी रही। हड़ताल के दौरान दवा के लिए भटक रहे लोगों को दवा दुकानदार व उनके कर्मचारी खुली हुई दवा दुकान की जानकारी दे कर सहयोग करते देखे गए। वहीं,बाद में बाजपट्टी मेडिकल हाल , सदर अस्पताल चौक नेहा मेडिकल हॉल को खोलने की अनुमति दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें