ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीअंतिम सोमवारी पर शिवालयों में उमड़ा जनसैलाब

अंतिम सोमवारी पर शिवालयों में उमड़ा जनसैलाब

सावन माह के अंतिम सोमवारी पर जिले के विभिन्न शिवालयों में अहले सुबह भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। शहर से सटे गिरमिसानी स्थित ऐतिहासिक व पौराणिक हलेश्वरस्थान शिव मंदिर में करीब एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं...

अंतिम सोमवारी पर शिवालयों में उमड़ा जनसैलाब
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीMon, 12 Aug 2019 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

सावन माह के अंतिम सोमवारी पर जिले के विभिन्न शिवालयों में अहले सुबह भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। शहर से सटे गिरमिसानी स्थित ऐतिहासिक व पौराणिक हलेश्वरस्थान शिव मंदिर में करीब एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। इस दौरान हर-हर महादेव की जयघोष से मंदिर परिसर गुंजायमान होता रहा। मंदिर के द्वार पर हाथ में जल व फूल-माला लेकर प्रवेश के लिए लंबी कातार लगी थी। सभी बोल बम, हर-हर महादेव के जयकारे लगा रहे थे। जलाभिषेक कर सभी ने अपने व परिवार की मंगलमय जीवन के लिए मन्नतें मांगी। मंदिर परिसर में मेला का आयोजन किया गया था जिसमें महिलाएं जहां अपनी पसंद की शृंगार और प्रसाद खरीद रही थीं वहीं, बच्चे गोलगप्पा और चाट खा रहे थे।

इसी तरह शहर से लेकर गांव तक विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक के लिए सुबह से ही भक्तों की भीड़ जुटने लगी थी। नगर थाना क्षेत्र के मनोकामना मंदिर, राजोपट्टी स्थित शिवि मंदिर, बाजार समिति स्थित शिव मंदिर, भवदेपुर स्थित शिव मंदिर, रजतद्वार मंदिर, जानकी स्थान में जानकी स्थान के शिवालय, पुनौराधाम मां जानकी मंदिर के शिवालय, पुण्डरीक ऋषि स्थल के पुण्डकेश्वर महादेव मंदिर, रिंग बांध स्थित हजारीनाथ शिव मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों भी दिन भर जलाभिषेक करने वाले की तांता लगा रहा। इधर, विधि-व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन मंदिर न्यास समिति के सदस्यों व स्थानीय लोगों के सहयोग से जलाभिषेक करने वालों स्री पुरुष के प्रवेश निकास की अलग-अलग व्यवस्था की थी ताकि भक्तों को परेशानी नहीं हो। इधर, डुमरा प्रखंड के मेथौरा गांव में सड़क फटने के बाद उक्त स्थल पर अंतिम सोमवारी को दर्जनों भक्तों ने जलाभिषेक किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें