ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीसीएए व एनआरसी के मुद्दों पर उलझा रहा केंद्र

सीएए व एनआरसी के मुद्दों पर उलझा रहा केंद्र

सीएए, एनपीआर व एनआरसी घुसपैठियों की पहचान के नाम पर केंद्र सरकार लोगों को उलझा रही है, जो संविधान विरोधी है। केंद्र सरकार रोजगार, किसानों की समस्या सहित अन्य मुद्दों से भटका रही है। ये बातें डुमरा...

सीएए व एनआरसी के मुद्दों पर उलझा रहा केंद्र
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीMon, 03 Feb 2020 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएए, एनपीआर व एनआरसी घुसपैठियों की पहचान के नाम पर केंद्र सरकार लोगों को उलझा रही है, जो संविधान विरोधी है। केंद्र सरकार रोजगार, किसानों की समस्या सहित अन्य मुद्दों से भटका रही है। ये बातें डुमरा स्थित हवाई फिल्ड में रविवार को सीपीआई, सीपीएम, एआईएसएफ व कांग्रेस के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित सभा में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष डॉ. कन्हैया कुमार ने कहीं। उन्होंने कहा नागरिकता देने के खिलाफ हम नहीं है। बस इसकी प्रक्रिया गलत है। नागरिकता की जांच कागज पर है। सरकार कागज मांगती है। कागज की समस्या गरीबों के लिए है। हम लोकतंत्र व संविधान बचाने आये है।

जनमन यात्रा का राजनीति से नहीं है कोई संबंध: उन्होंने केंद्र सरकार के विरुद्ध कहा कि यदि हमें नागरिक नहीं मानते है तो हम भी सरकार को मानने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि जनमण यात्रा का राजनीति से कोई संबंध नहीं है। कुछ लोग राजनीतिक कैरियर चमकाने के लिए करते है। हमारी लड़ाई पीएम, सीएम व एमपी बनने के लिए नहीं है। यह नैतिक लड़ाई है। कुछ लोग कहते है हिन्दू खतरे में है, मुस्लिम खतरे में है, दरअसल इनकी राजनीति व उनकी कुर्सी खतरे में है। एनसीआर और सीएए के नाम पर नफरत की आग लगाई जा रही है। नौजवानों का भविष्य जलाया जा रहा है। अब जागरूक होना होगा।

काला झंडा दिखाने पर बोले कन्हैया:

नगर के गौशाला चौक के समीप काला झंडा दिखाने पर अक्रोश जताते हुए कहा कि यदि काला झंडा दिखाने से किसानों की आत्महत्या रूक जाती है, सिपाही भर्ती का घोटाला उजागर हो जाता है, बीएसएनएल व रेलवे बिकने से बच जाती है तो काला झंडा जरूर दिखाये। उन्होंने कहा कि तुम्हारे दिमाग में नफरत की आग किसने भड़ी। अब गुडंागर्दी नहीं चलेगी। हम गुंडागर्दी नहीं करते है तो हम घास भी नहीं खाते है। लोकतांत्रिक ढंग से विरोध करते है तो हरदी-चुना बोला देंगे। सभा के अंत में कन्हैया ने आजादी को लेकर जमकर नारेबाजी की। साथ ही शांतिपूर्ण ढंग से लड़ाई में साथ देने के लिए पटना में 29 फरवरी को पहुंचने की अपील की। कार्यक्रम में पूर्व जेएनयू छात्र संघ के पूर्व नेता अवरार सिद्दीकी व डॉ. सकील अहमद खान ने कहा कि संविधान खतरे में है। छात्रों की आवाज के लिए जेएनयू जाना जाता है। जनसभा की अध्यक्षता सीपीआई के जिला सचिव जयप्रकाश राय ने की। मौके पर सीपीआई के केदार शर्मा, सीपीएम के विश्वनाथ बुंदेला, कांग्रेस के शम्स शाहनवाज, शिवहर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मो. असद आदि मौजूद थे। जनसभा में सैकड़ों लोग पहुंचे थे। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैनात रही पुलिस: डुमरा हवाई अड्डा मैदान में सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सदर एसडीओ कुमार गौरव, सदर डीएसपी डॉ. कुमार वीर धीरेंद्र के नेतृत्व में दर्जनों महिला-पुरुष पुलिस बल तैनात थी। पुलिस अधिकारी डॉ. कन्हैया कुमार के काफिल के साथ हवाई अड्डा मैदान पहुंची।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें