ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीजनता कफ्र्यू: कल खुली रहेंगी आवश्यक सामग्री की दुकानें

जनता कफ्र्यू: कल खुली रहेंगी आवश्यक सामग्री की दुकानें

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए 22 मार्च को घोषित जनता कफ्र्यू को लेकर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक चर्चा होती रही। कई जगहों पर लोगों ने इसका समर्थन किया है।तो कई जगहों पर लोगों ने इसे बेवजह...

जनता कफ्र्यू: कल खुली रहेंगी आवश्यक  सामग्री की दुकानें
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीFri, 20 Mar 2020 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए 22 मार्च को घोषित जनता कफ्र्यू को लेकर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक चर्चा होती रही। कई जगहों पर लोगों ने इसका समर्थन किया है।तो कई जगहों पर लोगों ने इसे बेवजह की अपील करार दिया है। हालांकि व्यवसायियों ने पीएम के अपील का समर्थन किया है। साथ ही आमलोगों ने भी इस निर्णय को गंभीरता से लेते हुए तैयारी में जुट गए है।

जनता कफ्र्यू घोषणा के बाद विभिन्न प्रकार के व्यवसायी रविवार को अपनी-अपनी दुकान व प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय लिया है। वहीं कफ्र्यू के दौरान दवा, दूध सहित आवश्यक सामग्री की दुकानों को खोले रखने का निर्णय लिया गया है जिससे की लोगों को परेशानी न हो।

दुकानदारों ने बताया कि बंदी को लेकर स्थानीय प्रशासन द्वारा कोई निर्देश तो नहीं दिया गया है। लेकिन, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देशहित में उठाये गए कदम का समर्थन करते है। रविवार को अपनी प्रतिष्ठान बंद रखेंगे। वहीं, कुछ व्यवसायियों ने बताया कि दुकान बंद के संबंध में कोई निर्देश नहीं मिलने से ठोस निर्णय नहीं लिए है। लेकिन, संघ का निर्णय होगा तो प्रतिष्ठान बंद रखेंगे। इस प्रकार छोटे-बड़े सभी व्यवसायियों ने दुकान बंद रखने की बात कहीं। व्यवसायियों ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर 40 से 50 प्रतिशत व्यावसाय प्रभावित हुआ है। हालांकि खरमास को लेकर इन दिनों मंदी रहता है। फिर भी पिछले साल की अपेक्षा व्यवसाय काफी धीमा है। ग्राहक की भीड़ नहीं के बराबर रहती है।

दैनिक सामग्री सामग्रियों लोगों ने की खरीदारी: रविवार को जनता कफ्र्यू की घोषणा को लेकर लोगों ने आवश्यक दैनिक उपयोग की सामग्रियों की खरीदारी की। ताकि उस दिन घर से बाहर नहीं निकलना पड़े। इसको लेकर किराना दुकान व कोर्ट बाजार में भीड़ देखी गई। लोगों ने सब्जी, चावल समेत विभिन्न आवश्यक सामग्रियों की खरीदारी की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें