ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीलंबित मामलों को शीघ्र निपटाने का दिया निर्देश

लंबित मामलों को शीघ्र निपटाने का दिया निर्देश

कलेक्ट्रेट स्थित एसपी कार्यालय कक्ष में आईजी सुनील कुमार ने बुधवार को समीक्षा बैठक की। इसमें सीतामढ़ी के सभी थानाध्यक्षों के अलावा पड़ोसी जिला जिला के शिवहर के एसपी संतोष कुमार व अन्य पुलिस अधिकारी...

लंबित मामलों को शीघ्र निपटाने का दिया निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीThu, 19 Jul 2018 12:57 AM
ऐप पर पढ़ें

कलेक्ट्रेट स्थित एसपी कार्यालय कक्ष में आईजी सुनील कुमार ने बुधवार को समीक्षा बैठक की। इसमें सीतामढ़ी के सभी थानाध्यक्षों के अलावा पड़ोसी जिला जिला के शिवहर के एसपी संतोष कुमार व अन्य पुलिस अधिकारी शामिल हुए।

आईजी ने समीक्षा बैठक में थानावार कांडों की समीक्षा की। साथ ही लंबित मामलों के त्वरित निष्पादन के लिए कई निर्देश दिए। वहीं दोनों ही जिला की पुलिस के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया। इसमें प्रत्येक माह लक्ष्य के अनुरूप केस निष्पादन करने, वारंटियों की गिरफ्तारी, शराब बंदी के प्रति विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कार्य नही करने पर संबंधित थानाध्यक्षों पर कार्रवाई की चेतावनी दी। आईजी ने सांप्रदायिक मामलों की भी समीक्षा की। उन्होंने जिले में बढ़ते अपराध पर हर हाल में रोक लगाने का निर्देश दिया। इसके लिए हाल के दिनों में जेल से छूटे हुए अपराधियों पर विशेष नजर रखने, फरार अपराधियों को गिरफ्तार करने के विशेष रणनीति अपनाने, सूचनातंत्र को मजबूत करने का निर्देश दिया। उन्होंने थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र में हर हाल में नियमित गश्ती और वाहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया। बैठक में प्रभारी एसपी सह सदर एसडीपीओ कुमार वीर धीरेन्द्र, बेलसंड एसडीपीओ सुरभ सुमन, पुपरी डीएसपी, नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण सिंह सहित थानाध्यक्ष मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें