ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीरेल लाइन के निर्माण के लिए हर स्तर पर पहल जरूरी

रेल लाइन के निर्माण के लिए हर स्तर पर पहल जरूरी

शिवहर जिले को रेल सेवा से जोड़ने के लिए स्वीकृत बापूधाम मोतिहारी-सीतामढ़ी भाया शिवहर रेल लाइन का निर्माण शुरू कराने को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन को तेज...

रेल लाइन के निर्माण के लिए हर स्तर पर पहल जरूरी
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीMon, 18 Jan 2021 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवहर जिले को रेल सेवा से जोड़ने के लिए स्वीकृत बापूधाम मोतिहारी-सीतामढ़ी भाया शिवहर रेल लाइन का निर्माण शुरू कराने को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन को तेज करने के संबंध में विचार-विमर्श को लेकर रविवार को जिले के कई संगठनों से जुड़े लोगों की बैठक हुई। इसमें जरूरत पड़ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने का प्रस्ताव पारित किया गया। साथ ही कहा गया कि रेल लाइन निर्माण के लिए हर स्तर पर पहल जरूरी है। आंदोलन को तेज करने के लिए रेल परियोजना से संबंधित आवश्यक कागजात एवं जानकारी जुटाने का प्रस्ताव पारित किया गया। इसके लिए जिला भू-अर्जन कार्यालय सीतामढ़ी तथा नरकटियागंज स्थित रेलवे कार्यालय से संपर्क कर आवश्यक कागजात एवं अद्यतन जानकारी जुटाने का प्रस्ताव पारित किया गया। साथ ही रेल परियोजना को लेकर सरकार और जनप्रतिनिधियों द्वारा शीघ्र आवश्यक पहल नहीं किए जाने पर पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर करने का निर्णय लिया गया।

वर्ष 2007 में ही शिवहर को रेल लाइन से जोड़ने के लिए मिली थी स्वीकृति

वक्ताओं ने कहा कि शिवहर बिहार का पहला ऐसा जिला है जो आज तक रेल सेवा से नहीं जुड़ सका है। वर्ष 2007 में ही शिवहर को रेल लाइन से जोड़ने के लिए बापूधाम मोतिहारी सीतामढ़ी भाया शिवहर रेल लाइन की स्वीकृति प्रदान की गई। वक्ताओं ने आरोप लगाया कि सरकार तथा जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण आज तक रेल लाइन के लिए निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका। विकास के लिए रेल सेवा से जुड़ना जरूरी है। बैठक की अध्यक्षता जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शिशिर कुमार ने की। संचालन जिला मुखिया संघ के पूर्व अध्यक्ष संजय कुमार वर्मा डब्बू ने किया। मौके पर संजय संघर्ष सिंह, संतोष कुमार, शिक्षक नेता अभय कुमार सिंह, मुकुंद सिंह, सुधीर गुप्ता, अभिराम सिंह, मुकुंद प्रकाश मिश्र, दिलीप चौधरी जितेन्द्र राम सहित अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें